Select Page

महात्मा गांधी सरबत विकास योजना का लाभ जन-जन तक पहुंचाने के लिए जिला प्रशासन वचनबद्ध: डिप्टी कमिश्रर

महात्मा गांधी सरबत विकास योजना का लाभ जन-जन तक पहुंचाने के लिए जिला प्रशासन वचनबद्ध: डिप्टी कमिश्रर

जनगाथा/ होशियारपुर / महात्मा गांधी सरबत विकास योजना के अंर्तगत जिले में 23 जुलाई से लेकर 15 अगस्त तक विशेष कैंप लगाए जा रहे हैं ताकि सरकारी योजनाओं का लोगों को अधिक से अधिक लाभ मिल सकें। यह जानकारी डिप्टी कमिश्रर होशियारपुर श्रीमती ईशा कालिया ने दी। उन्होंने बताया कि इस कैंप के अंर्तगत जिले की हर गांव को कवर किया जाएगा, जिसके लिए जिला प्रशासन की ओर से बड़े स्तर पर तैयारी कर ली गई है और सोमवार से इस कड़ी में काम शुरु  हो जाएगा। उन्होंने कहा कि 23 जुलाई को पहले ही दिन जिले के सभी दस ब्लाक कवर कर लोगों को अलग-अलग  सुविधाएं प्रदान की जाएंगी, जिसके अंर्तगत होशियारपुर ब्लाक-एक के 9 गांव, होशियारपुर ब्लाक-दो के 9, ब्लाक भूंगा के 6, गढ़शंकर के 11, माहिलपुर के 12, मुकेरियां के 10, हाजीपुर के 6, तलवाड़ा के 10, दसूहा के 14, टांडा के 10 गांव को कवर कर लिया जाएगा।  इसी तरह 15 अगस्त 2018 तक जिले के हर गांव को कवर कर लिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि इस कैंप के दौरान सभी विभाग अपने विभाग की ओर से चल रही अलग-अलग योजनाओं के बारे में जानकारी प्रदान करेंगे और मौके पर इन योजनाओं संबंधी योग्य लाभार्थियों के फार्म आदि भी भरे जाएंगे। उन्होंने कहा कि मिशन तंदुरुस्त पंजाब के अंर्तगत जिला वासियों को साफ-सुथरा व पारदर्शी प्रशासन देने में कोई नहीं छोड़ी जाएगी

डिप्टी कमिश्रर श्रीमती ईशा कालिया ने कहा कि सरबत विकास योजना को जिले में सुचारु रु प से चलाने के लिए हिदायत जारी कर दी गई है। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन का उद्देश्य है कि कोई भी जरु रतमंद व्यक्ति  सरकारी योजनाओं के लाभ से वंचित न रहे। इस लिए हर विकास योजना को घर -घर तक पहुंचाने के लिए पूरी संजीदगी के साथ काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि संबंधित अधिकारियों को दिशा निर्देश जारी कर दिए गए हैं कि कैंप के दौरान लोगों को योजनाओं के संबंध में जागरु क करते समय यह ध्यान जरु र दें कि वास्तव में उन्हें किस योजना की जरु रत है। उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी सरबत विकास योजना का मुख्य उद्देश्य जन कल्याण योजनाओं को घर-घर तक पहुंचाना है।

About The Author

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *