Select Page

आई.ए.एस ईशा कालिया ने होशियारपुर में डिप्टी कमिश्रर के तौर पर पद संभाला 

आई.ए.एस ईशा कालिया ने होशियारपुर में डिप्टी कमिश्रर के तौर पर पद संभाला 
जनगाथा/ होशियारपुर, / मिशन तंदरुस्त पंजाब मुहिम को होशियारपुर में जन लहर बनाया जाएगा, क्योंकि प्रदेश को तंदुरुस्त और सेहतमंद बनाने के लिए जनता की सहभागिता बहुत जरुरी है। यह विचार श्रीमती ईशा कालिया ने होशियारपुर में डिप्टी कमिश्नर  के तौर पर पद संभालते वक्त  रखे। इस मौके पर एस.एस.पी श्री जे. एलनचेलियन भी मौजूद थे। 2009 बैंच की  आई.ए.एस अधिकारी श्रीमती ईशा कालिया ने कहा कि जहां मिशन तंदुरुस्त पंजाब मुहिम के अंतर्गत गतिविधियां और तेज की जाएंगी, वहीं जिले में नशे के खात्मे के लिए भी विशेष कदम उठाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि डैपो मुहिम में बड़े स्तर पर वालंटियरों का जडऩा इस बात का संकेत है कि जिला निवासी नशे  के खात्मे के लिए एकजुट हो गए हैं।
डिप्टी कमिश्रर श्रीमती ईशा कालिया ने अधिकारियों के साथ बैठक कर अलग -अलग स्कीमों का जायजा भी लिया। उन्होंने सभी एस.डी.एम को निर्देश देते कहा कि नशे के खात्मे के लिए सब -डिविजन स्तर पर विशेष मुहिम चलाई जाए। उन्होंने कहा कि एस.डी.एम मुहिम की स्वंय निगरानी करें और थाना प्रभारी अपने थाना क्षेत्र में नशे का पूर्ण खात्मा यकीनी बनाएं। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग से नशा छुड़ाओ केन्द्रों और पुर्नवास केंद्रों का जायजा लेते कहा कि जिला प्रशाशन नशा छोडऩे वाले मरीजों का नशा छुड़ाने व उनके पुर्नवास के लिए वचनबद्ध है। उन्होंने अपील करते कहा कि नशे की दलदल में फंसे व्यक्ति नशा छोडऩे के लिए इन केंद्रों में संपर्क कर सकते हैं।
      श्रीमती ईशा कालिया ने हर वीरवार दिव्यांगों का सत्कार मुहिम के बारे में जानकारी हासिल करते कहा कि दिव्यांगों को किसी तरह की कोई दिक्कत नहीं आने दी जाएगी। उन्होंने संभावी बाढ़ की रोकथाम के बारे में  जानकारी प्राप्त करते कहा कि संबंधित अधिकारी बाढ़ कंट्रोल रूम स्थापित करना यकीनी बनाएं। इसके इलावा उन्होने बाढ़ जैसे हालात पैदा होने पर अलग -अलग विभागों को सौंपी जिम्मेदारी तनदेही के साथ निभाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि वातावरण को हरा -भरा बनाने के लिए अधिक से अधिक पौधे लगाने के लिए मुहिम शुरु की जाए। उन्होंने आम जनता को भी अपील की कि वातावरण का संतुलन बरकरार रखने के लिए हरे व्यक्ति को अपनी जिम्मेदारी समझते हुए पौधा लगाना चाहिए और इनकी संभाल करनी भी बहुत जरूरी है। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार की अलग -अलग स्कीमों को सुचारू ढंग के साथ लागू करना ही उनका मुख्य उद्देश्य होगा।
 इससे पहले डिप्टी कमिश्रर श्रीमती ईशा कालिया को पंजाब पुलिस की टुकड़ी की तरफ से गार्ड आफ ऑनर दिया गया। बैठक अतिरिक्त  डिप्टी कमिश्रर (सामान्या) श्रीमती अनुपम कलेर, अतिरिक्त  डिप्टी कमिश्रर (विकास) श्री हरबीर सिंह, एस.डी.एम. दसूहा श्री हरचरण सिंह, एस.डी.एम. गढ़शंकर श्री हरदीप सिंह धालीवाल, नव -नियुक्त एस.डी.एम. मुकेरियां श्री अदित्या उप्पल, सहायक कमिश्रर (सामान्य) श्री रणदीप सिंह हीर, आई.ए.एस. (अंडर प्रशिक्षण) श्री गौतम जैन, सहायक कमिश्रर श्री अमित सरीन के अलावा अलग -अलग विभागों के प्रमुख भी उपस्थित थे।

About The Author

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *