Select Page

हरजिंदर कौर अपने परिवार का पालन पोषण करने के लिए खेतीबाड़ी का काम करती है

हरजिंदर कौर अपने परिवार का पालन पोषण करने के लिए खेतीबाड़ी का काम करती है

जनगाथा / श्री मुक्तसर साहिब : यहां के नजदीकी गांव जगत सिंह वाला में 24 साल की लड़की हरजिंदर कौर जो कि अपने परिवार का पालन पोषण करने के लिए खुद खेतीबाड़ी का काम करती है और अपने घर -परिवार को घर का मुखिया बन कर संभाल रही है। उक्त लड़की हरजिंदर कौर की हौसला अफजाई करने के लिए और उसको सम्मानित करने के लिए पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव और पूर्व चेयरमैन जगजीत सिंह बराड़ हनी फत्तनवाला विशेष तौर पर पहुंचे और हनी फत्तनवाला की ओर से होनहार लड़की हरजिंदर कौर को सिरोपा देकर सम्मानित किया।

उल्लेखनीय है कि लड़की हरजिंदर कौर के परिवार में लगातार पांच मौतें होने के बाद हरजिंदर कौर ने अपनी माता मुखत्यार कौर और अपनी बहन सिमरनजीत कौर का पालन पोषण करने के लिए खुद खेतीबाड़ी का काम संभाला और लड़के की तरह काम करके अपने परिवार को मजबूत किया।

इस अवसर पर हनी फत्तनवाला ने लड़की हरजिंदर कौर को प्रेरित करते कहा कि ऐसी लड़कियां हमारे हलका ही नहीं बल्कि समूचे देश के लिए सम्मान की हकदार है और हरजिंदर कौर ने अपने उस समाज के लिए मिसाल कायम की है जिस समाज में महिलाओं को सिर्फ चूल्हे चौकों के लिए ही काम करने के लिए समझा जाता है।इस समय समूह गांव वासियों ने भी हरजिंदर कौर की प्रशंसा की। इस के अलावा हरजिंदर कौर ने हनी बराड़ फत्तनवाला के पास मांग भी की कि छोटे किसानों का कम से कम पांच लाख तक का लिमिटों का कर्ज माफ करवाया जाये।

हनी फत्तनवाला ने हरजिंदर कौर को विश्वास दिलाया कि वह इस मांग को पूरा करने के लिए अपनी पंजाब प्रदेश कांग्रेस की हाईकमान के आगे पुरजोर मांग करेंगे ताकि किसानों को अधिक से अधिक फायदा हो सके। हनी फत्तनवाला ने गांव वासियों को यह भी कहा कि आपके गांव की 24 साल की इस लड़की ने एक होनहार पुत्र बनकर अपने गांव का मान बढ़ाया है। इस अवसर पर अंग्रेज सिंह, गुरदास सिंह, हरपाल सिंह, परमजीत सिंह, मलकीत सिंह, लाल चंद, जसविंदर सिंह, महिंद्र सिंह सैक्ट्री, राजिन्दर सिंह, मुकेश बरीवाला, जगदेव सिंह, सुखपाल सिंह आदि के अतिरिक्त ओर भी कई उपस्थित थे।

About The Author

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *