Select Page

बैडमिंटन में होशियारपुर की बेटियों ने फहराया पूरे भारतवर्ष में परचम

बैडमिंटन में होशियारपुर की बेटियों ने फहराया पूरे भारतवर्ष  में परचम

जनगाथा / होशियारपुर / बैडमिंटन में अंडर-13 में नेशनल स्तर पर पहले स्थान पर अंडर-15 में 10वें स्थान पर पहुंच चुकी होशियारपुर की राधिका शर्मा की तरफ अब तक न तो केंद्र सरकार और न ही किसी राज्य सरकार की नजर पड़ी है। देश की यह नेशनल खिलाड़ी जिला होशियारपुर के साथ सबंधित है, जिसका पिता विकास शर्मा स्थानीय जिला परिषद में सुपरिटेंडेंट के तौर पर तैनात है। उल्लेखनीय है कि राधिका शर्मा अंडर-13 (सिंगल) में इस समय देश में पहले रैंक पर पंहुच हो चुकी है, 6वीं क्लास की इस छात्र को स्टेट चैपियन (पंजाब) इन बैडमिंटन होने का गौरव प्राप्त है। राधिका शर्मा की तरफ से सब-जूनियर नेशनल बैडमिंटन चेंपियनशिप 2017 जोकि आंध्रा प्रदेश में हुई थी में तीसरी पोजिशन प्राप्त की थी, इस चेंपियनशिप में देश की कुल 78 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था। राधिका की छोटी बहन तानवी शर्मा जोकि तीसरी क्लास की छात्र और वह भी अपनी बड़ी बहन के साथ ही हैदराबाद में गोपी चंद बैडमिंटन अकादमी में प्रशिक्षण प्राप्त कर रही है। राज्य और देश का नाम रोशन करन के लिए मेहनत कर रही इन खिलाड़ियों की मां मीना शर्मा अपनी बच्चियों के साथ ही हैदराबाद में रहकर उनके प्रशिक्षण में मदद कर रही है। जिन्होंने फिजिकल एजुकेशन में एम. फिल की हुई है।
देश का नाम रोशन करने वाले खिलाड़ियों को स्टार बनने के बाद तो चाहे सरकार भी छांव करती है परंतु स्टार बनने तक के रास्ते में आने वाली मुश्किलों को वह खुद ही दूर करते हैं। राधिका और तानवी जोकि लगातार सफलता की सीढ़ियां चढ़ रही हैं को मौजूदा समय तक न तो सरकार की तरफ से कोई सहायता मिल रही है और न ही कोई कंपनी स्पांसर कर रही है।
राधिका शर्मा द्वारा चाअ जी मेमोरियल आल इंडिया सब-जूनियर रैकिंग बैडमिंटन टूनामेंट जोकि साल 2016 में करनैल सिंह स्टेडियम नई दिल्ली में करवाया गया था में भाग लिया, इसके इलावा 30वीं सब जूनियर नेशनल बेडमिंटन चेंपियनशिप 2016 जोकि आंध्रा प्रदेश बैडमिंटन एसोसिएशन की तरफ से करवाई गई थी में भी पंजाब की तरफ से भाग लिया और बेहतरीन प्रदर्शन किया। 29वीं जिला बैडमिंटन चेंपियनशिप 2016 में राधिका विजेता रही।

About The Author

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *