Select Page

हड़ताल पर गए एम्स के डॉक्टर, इलाज के लिए मरीज हो रहे परेशान

हड़ताल पर गए एम्स के डॉक्टर, इलाज के लिए मरीज हो रहे परेशान

 जनगाथा /  नेशनल डेस्क / देश के सबसे बड़े अस्पताल एम्स के डॉक्टर हड़ताल पर चले गए हैं, जिससे अस्पताल में हाहाकार मचा हुआ है। एम्स के करीब 1700 डॉक्टरों के हड़ताल पर जाने की वजह से मरीजों का इलाज नहीं हो पा रहा है। देश विदेश के हजारों मरीज परेशान हैं। किसी का इलाज तो किसी का ऑपरेशन नहीं हो पा रहा है। दूर-दराज से आए लोगों को खआली हाथ वापस लोटना पड़ रहा है।

जानकारी के मुताबिक एम्स के आई डिपार्टमेंट के हेड डॉक्टर ने एक रेजिडेंट डॉक्टर को किसी बात पर थप्पड़ मार दिया, जिसके बाद सभी जूनियर और सीनियर रेजिडेंट डॉक्टरों ने आई डिपार्टमेंट के डॉक्टर को पद से हटाए जाने को लेकर हड़ताल शुरू कर दी।

डॉक्टरों की हड़ताल एम्स में गुरुवार शाम से जारी है, ये हड़ताल कब खत्म होगी कुछ कहा नहीं जा सकता। अस्पताल प्रबंधन की परेशानी यह है कि पहले से ही डॉक्टरों की कमी से एम्स जूझ रहा है। ऐसे में अगर सीनियर डॉक्टरों को हटाया गया तो स्थिति और भी खराब हो जाएगी। सीनियर डॉक्टरों को इस मामले को लेकर कोई परेशानी नहीं है क्योंकि निजी अस्पताल में अच्छे रुपयों पर उन्हें रखने को तैयार रहते हैं।

इसलिए मौजूदा हालात को देखते हुए एम्स प्रशासन ने कहा है कि सभी विभागों की आपातकालीन सेवाओं को छोड़कर फिलहाल इलाज की सभी सेवाएं बंद रहेंगीं।

About The Author

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *