Select Page

लंदन से मुंबई आ रही फ्लाइट के कॉकपिट में भिड़ गए पायलट और को-पायलट

लंदन से मुंबई आ रही फ्लाइट के कॉकपिट में भिड़ गए पायलट और को-पायलट

जनगाथा, नई दिल्‍ली । जेट एयरवेज की लंदन से मुंबई आने वाली फ्लाइट के पायलट और को-पायलट के बीच कॉकपिट में झगड़ा हो गया। मामला डीजीसीए तक पहुंच गया है और पायलट व को-पायलट के खिलाफ जांच शुरू हो गई है।

बताया जा रहा है कि जेट एयरवेज की लंदन से मुंबई आ रही फ्लाइट के पायलट और को-पायलट किसी बात पर टेकऑफ से पहले ही विमान के कॉकपिट में भिड़ गए। इन दोनों के बीच किसी बात को लेकर गलतफहमी हो गई थी। हालांकि इसके बाद पायलट और को-पायलट ही विमान को मुंबई तक लेकर आए। यहां ये मामला नागरिक उड्डयन महानिदेशालय तक पहुंच गया।

बताया जा रहा है कि कॉकपिट में एक पुरुष और एक महिला पायलट थे। डीजीसीए ने इस मामले को गंभीरता से लिया है। सूत्रों के हवाले से खबर मिल रही है कि डीजीसीए ने कड़ी कार्रवाई करते हुए झगड़े में शामिल पुरुष पायलट को सस्‍पेंड कर दिया।

जेट एयरवेज ने पायलट और को-पायलट के बीच हुए झगड़े की पुष्टि की है। एयरलाइंस ने एक बयान में कहा, ‘कॉकपिट क्रू के बीच किसी बात को लेकर गलतफहमी हो गई थी। ये फ्लाइट 1 जनवरी को लंदन से मुंबई आ रही थी। हालांकि ये झगड़ा फ्लाइट के टेकऑफ होने से पहले ही सुलझा लिया गया। फ्लाइट मुंबई तक पहुंची। मामले डीजीसीए तक पहुंच गया है। मामले की अंतरिम जांच शुरू हो गई है। आगे की जांच होने तक दोनों के नाम कार्यसूची से बाहर कर दिए गए हैं।

ये बेहद गंभीर मामला है, क्‍योंकि अगर पायलट और को-पायलट के बीच विमान के टेकऑफ करने के बाद झगड़ा होता, तो काफी लोगों की जान दांव पर लग जाती। कोई बड़ा हादसा भी हो सकता था। लेकिन गनीमत रही कि झगड़ा टेकऑफ होने से पहले हुआ और समय रहते सुलझा लिया गया।

About The Author

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

No announcement available or all announcement expired.