Select Page

महाराष्ट्र जातीय ¨हिंसा की आग में जल रहा है और प्रधानमंत्री मोदी चुप्पी साधे हुए हैं- डॉ. राजकुमार

महाराष्ट्र जातीय ¨हिंसा की आग में जल रहा है और प्रधानमंत्री  मोदी  चुप्पी साधे हुए हैं- डॉ. राजकुमार

जनगाथा/होशियारपुर/ कोरेगांव महाराष्ट्र जातीय ¨हिंसा की आग में जल रहा है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस पर चुप्पी साधे हुए हैं। यह टिप्पणी देश की मौजूदा सामाजिक हालात पर अपनी ¨चता व्यक्त करते हुए चेयरमैन एससी सेल पीपीसीसी डॉ. राजकुमार चब्बेवाल ने की है।

उनहोंने कहा कि बीते समय में यदि भाजपा की साढे़ तीन साल की उपलब्धियों की बात करें तो जहां आर्थिक फ्रंट पर नोटबंदी एवं जीएसटी के गलत फैसले थोपने से उन्होंने देश की अर्थव्यवस्था एवं जनता को भारी परेशानी में डाला है। वहीं सामाजिक फ्रंट पर जातीय व धार्मिक मुद्दों को निशाना बनाकर देश की जनता को बांटने का शर्मनाक कृत्य किया है।

भले ही मोदी विकास की बात करते हैं। मगर, जातिगत व धर्मगत मुद्दों को लेकर आरएसएस व भाजपा की नीतियां केवल और केवल देश का विनाश ही कर रही है। भारत के किसी भी हिस्से में भले वो उत्तर प्रदेश का उना हो या हरियाणा का फतेहाबाद या महाराष्ट्र का कोरेगांव, दलितों को दबाना व उनके विचारों की अभिव्यक्ति को रोकना हो। भले ही इसके लिए देश दंगों की आग में जले या बेगुनाह गरीब नागरिकों की जान जाए, भाजपा ने राजनीतिक षड़यंत्र व द्वेष की राजनीति द्वारा हमेशा आग में घी का काम किया है। उन्होंने कहा कि चाहे भारतीय नागरिक किसी भी धर्म समाज या जाति का हो, सभी को देश में समान अधिकार है व उसे कुचलना या दबाना लोकतंत्र की हत्या है व अत्यंत शर्मसार है। बीते समय में चाहे वो मध्य प्रदेश हो, चाहे गुजरात, चुनावी बिगुल बजने से कुछ महीने पहले जातीय राजनीति में विकास के मुद्दों को गुम करके जनता को गुमराह करना भाजपा, मोदी व अमित शाह की नीति का अहम हिस्सा रहे हैं। मगर, लोकसभा चुनाव में जनता उन्हें इसका करारा जबाब देगी।

About The Author

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *