Select Page

धर्म की रक्षा और गऊ सेवा के लिए अश्विीन गैंद का सम्मान –

धर्म की रक्षा और गऊ सेवा के लिए अश्विीन गैंद का सम्मान  –

जनगाथा / होशियारपुर । सनातन धर्म की रक्षा एवं गौसेवा के लिए जो भी संस्थाएं एवं व्यक्ति काम करेंगे शिव सेना पंजाब न सिर्फ उन्हें स मानित करेगी बल्कि किसी भी विपत्ति एवं सुख-दुख के समय उनके साथ खड़ी होगी। भले ही इसके लिए उसे किसी भी तरह की कुर्बानी ही क्यों न देनी पड़े। उक्त बात शिव सेना पंजाब के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजीव धनौली ने होशियारपुर में गौसेवा के पथ पर सारहनीय योगदान डाल रहे नई सोच के संस्थापक अध्यक्ष अश्विनी गैंद को स मानित करने दौरान कही। संजीव धनौली ने कहा कि नई सोच अध्यक्ष एवं इनकी पूरी टीम इस नेक व धर्मार्थ शुरु किए गए कार्य को पूरा करे ऐसी उनकी कामना है तथा जो कदम इन्होंने उठाए हैं उनकी वर्तमान समय में बहुत मांग है। इसलिए प्रत्येक सनातनी का धर्म बनता है कि वे नई सोच को सहयोग करें तथा धर्म की रक्षा हेतु आगे आएं। संजीव धनौली ने अश्विनी गैंद को गौसेवा के लिए सिरोपा भेंट किया और धर्म की रक्षा हेतु तलवार भेंट की गई है ताकि सेवा के काम के साथ-साथ जरुरत पडऩे पर अगर तलवार भी उठानी पड़े तो श्री गैंद व इनकी टीम पीछे न हटे। उन्होंने कहा कि वे इनके कार्य से इतने प्रभावित हुए हैं कि उनकी पूरी टीम यहां पर उन्हें स मानित करने तथा श्री गैंद को यह विश्वास दिलाने पहुंची है कि वे उनके साथ खड़े हैं। उन्होंने कहा कि जो कार्य सरकार को करने चाहिए वे सामाजिक संस्थाएं कर रही हैं, जिसके लिए हम सभी को एक दूसरे के सहयोग हेतु आगे आना चाहिए।
इस अवसर पर नई सोच के कार्यों की जानकारी देते हुए संस्थापक अध्यक्ष अश्विनी गैंद ने बताया कि घायल लावारिस गायों एवं गौधन को उपचार हेतु एवं सुरक्षित स्थान पहुंचाने हेतु कैचर वैन ली गई है ताकि पशुओं को एक स्थान से दूसरे स्थान पर ले जाना आसान हो सके। इसके अलावा शहर में घूमते लावारिस गौधन को पकडक़र कैटल पाउंड एवं गौशाला पहुंचाया जा रहा है ताकि लावारिस पशुओं के कारण हो रहे हादसों को कम किया जा सके और इस काम में शहर निवासियों एवं धार्मिक व सामाजिक संस्थाओं का भी सहयोग मिल रहा है। उन्होंने शिव सेना पंजाब के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं उनकी टीम को विश्वास दिलाया कि वे इस मुहिम को जारी रखेंगे तथा धर्म के कार्य से कभी पीछे नहीं हटेंगे।
इस मौके पर उत्तरी भारत प्रमुख जय गोपाल लाली, उत्तरी भारत चेयरमैन सतीश महाजन, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बलदेव भारद्वाज, पंजाब चेयरमैन सुधीर सूरी, सचिव बंटी योगी, नवांशहर अध्यक्ष डा. जसविंदर, महिला मंडल अध्यक्ष कमलजीत बंगड़ के अलावा नई सोच की तरफ से बब्बा हांडा, विनायक शर्मा, लक्की ठाकुर, अशोक शर्मा, अजय जैन, अशोक सैनी, विपन सिद्धू, नीरज गैंद, राजेश शर्मा, टिंकू सैनी, महेश सैनी, प्रिंस गु बर, तिलक राज शर्मा, सोनू टंडन, टैस्टी आदि मौजूद थे।
फोटो:- अश्विनी गैंद को स मानित करते शिव सेना पंजाब के पदाधिकारी एवं सदस्य।

About The Author

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

No announcement available or all announcement expired.