Select Page

डाॅ. सुषमा आर्य ने DAV यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार का पद संभाला

डाॅ. सुषमा आर्य ने DAV यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार का पद संभाला

जनगाथा / जालंधर : जानी-मानी शिक्षाविद् डाॅ सुषमा आर्य ने आज डीएवी यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार का पद संभाल लिया है। यहां आने से पहले डाॅ आर्य डीएवी तथा अन्य संस्थाओं में कई महत्वपूर्ण पदो पर काम कर चुकी है। डाॅ आर्य डीएवी पब्लिक स्कूल के रिजनल डायरैक्टर और यमुनानगर में बन रही डीएवी यूनिवर्सिटी फाॅर वुमैन की इंचार्ज भी थी। डाॅ सुषमा आर्य ने डाॅ रेखा कालिया भारद्वाज से पद का चार्ज लिया है।
डाॅ सुषमा आर्य को यूनिवर्सिटी पहुंचने पर डीएवी सीएमसी की डायरैक्टर श्रीमती जे काकडिया, यूनिवर्सिटी के एग्जीक्यूटिव डायरैक्टर श्री राजन गुप्ता, वाइस चांसलर डाॅ ए के पाल, डीन एकैडेमिकस डाॅ जसबीर ऋषि और दूसरे सीनियर अधिकारियों ने उन्हें कुर्सी तक एसकाॅर्ट किया।डाॅ काकडिया ने डाॅ आर्य को यूनिवर्सिटी के चांसलर पद्मश्री डाॅ पूनम सूरी की शुभकामनाएं व्यक्त की।

डाॅ आर्य इंग्लिश लिटरेचर में पीएचडी हैं और उन्हें प्रशासन और एकेडेमिकस का लगभग 4 दशक का एक्सपीरियंस है। इस कार्यकाल के दौरान वह डीएवी कालेज फाॅर गल्र्स यमुनानगर की प्रिंसीपल और कुरूक्षेत्र यूनिवर्सिटी में बतौर में एसोसिएट प्रोफैसर भी काम कर चुकी हैं। डीएवी कालेज फाॅर गल्र्स में उनके कार्यकाल के दौरान नैक ने कालेज को ए गे्रड एक्रेडिट किया था। कार्यभार संभालने के बाद डाॅ सुषमा आर्य ने कहा कि वह यूनिवर्सिटी में शिक्षा के स्तर को उठाने, बेहतर प्लेसमेंट लाने और छात्रों के भविष्य को बेहतर बनाने पर बल देंगी।

About The Author

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *