Select Page

पंजाब सरकार नशों के खात्मे के लिए वचनबद्ध – तृप्त बाजवा

पंजाब सरकार नशों के खात्मे के लिए वचनबद्ध – तृप्त बाजवा

जनगाथा, होशियारपुर । ग्रामीण विकास व पंचायत तथा जल सप्लाई व सैनीटेशन मंत्री पंजाब श्री तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा ने कहा कि पंजाब सरकार नशों के खात्मे के लिए वचनबद्घ है। नौजवानों को अपना ध्यान नशों से हटा कर खेलों की ओर लगाना चाहिए। वे आज गांव नंगल खिलाडिय़ों में यूथ स्पोट्र्स क्लब की ओर से करवाए गए 37वें पंजाब सीनियर देहाती फुटबाल टूर्नामेंट में शिरकत कर रहे थे। इस मौके पर उनके साथ हलका विधायक चब्बेवाल डा. राज कुमार, एसएसपी श्री जे.एलनचेलियन तथा एडिशनल डिप्टी कमिश्नर (विकास) श्री हरबीर सिंह भी विशेष तौर पर मौजूद थे।

टूर्नामैंट दौरान पत्रकारों के सवालों के जवाब देते हुए ग्रामीण विकास व पंचायत तथा जल सप्लाई व सैनीटेशन मंत्री पंजाब श्री तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा ने कहा कि अगले वर्ष मई महीने तक पंचायत के चुनाव करवाए जा सकते है। उन्होंने कहा कि ंपजाब सरकार के पास फंडों की कोई कमी नहीं है। राज्य के गांवों में पंचायतों को विकास कार्यों के लिए हर संभव सहायता दी जाएगी। इस दौरान उन्होंने विधान सभा हलका चब्बेवाल के विधायक डा. राज कुमार की सलाह के अनुसार हलके के कुछ गांवों को 15 लाख रुपये देने की घोष्णा भी की तथा गांव नंगल खिलाडिय़ों में विकास कार्यों के लिए मांग अनुसार 16 लाख रुपये अलग से देने की घोष्णा की। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से जिन कामों के लिए पैसे भेजे जाते है वे उन कार्यों के उपर पूरे लगने चाहिए। इस दौरान उन्होंने अर्जुन अवार्डी गुरदेव सिंह तथा फुटबाल के खिलाड़ी कुलवर्ण सिंह को विशेष तौर पर स मानित भी किया ।

टूर्नामैंट के दौरान हलका चब्बेवाल के विधायक डा. राज कुमार ने स्पोट्र्स क्लब की ओर से करवाए गए टूर्नामैंट की प्रशंसा करते हुए कहा कि माहिलपुर क्षेत्र का नाम दुनिया में फुटबाल के खिलाडिय़ों की नसर्री के तौर पर जाना जाता है। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र के फुटबाल के कई होनहार खिलाड़ी पैदा किए है। उन्होंने नौजवानों को खेलों की ओर ध्यान देने की अपील भी की।

इस दौरान गांव खानपुर तथा कालेवाल भगतां में फुटबाल का फाइनल मैच खेला गया, जिस में विजेता रही कालेवाल भगतां की टीम ने चौथी बार इस टूर्नामैंट पर कब्जा किया। विजेता टीम को ट्राफी तथा 20 हजार रुपये की नकद राशि दे कर स मानित भी किया गया। जब कि रनरअप टीम को ट्राफी के अलावा 15 हजार रुपये की नकद राशि इनाम के तौर पर भी दी गई। टूर्नामंैट के अंत में कैबनिट मंत्री तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा को यादगारी चिन्ह भेंट कर स मानित भी किया गया।

इस मौके पर जिला विकास व पंचायत अफसर, सरबजीत सिंह बंैस, एसई वाटर सप्लाई व सैनीटेशन कुलवंत सिंह , गुरमीत चंद भारद्ववाज, प्रधान अमरित लाल, सरपंच बलबीर कौर, साबका सरपंच सतनाम सिंह, पाखर चंद नंबरदार, रिटायर्ड प्रिंसीपल राम प्रकाश, तलविंदर सिंह, अमनदीप सिंह सहित भारी सं या में खेल प्रेमी भी मौजूद थे।

++

About The Author

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

No announcement available or all announcement expired.