Select Page

जी.एस.एस.एल. सेवा सोसायटी ने गंव सलेरन के सरपंच बेदी को किया सम्मानित

जी.एस.एस.एल. सेवा सोसायटी ने गंव सलेरन के सरपंच बेदी को किया सम्मानित
जनगाथा / होशियारपुर । गांव सलेरन की पंचायत ने बारिश के पानी को बचाने और भूमि जल संभाल के प्रति लोगों को प्रेरित करने हेतु सराहनीय कार्य किया है। इसके लिए गांव पंचायत ने बारिश के पानी को योजनाबद्ध तरीके से पूरे गांव से एकत्रित करके एक तालाब में डालने का जो प्रोजैक्ट लगाया है वह प्रेरणास्रोत है। जिसका अनुसारन हर गांव की पंचायत को करना चाहिए ताकि बारिश के पानी को इक_ा करके उसे फसलों की सिंचाई के प्रयोग लाया जा सके। उक्त विचार जी.एस.एस.एल. सेवा सोसायटी की तरफ से करवाए गए कार्यक्रम में सोसायटी के प्रधान मनोज गुप्ता ने सरपंच नवजिंदर सिंह बेदी व उनकी टीम को सम्मानित करते हुए व्यक्त किए। इस अवसर पर सरपंच एवं पूरी पंचायत को बधाई देते हुए मनोज गुप्ता ने बताया कि धरती के नीचे पानी का स्तर तेजी के साथ कम हो रहा है, जोकि अति चिंतनिय है। उन्होंने कहा कि गांव सलेरन की पंचायत ने न केवल धरती के नीचे के पानी का स्तर ऊंचा उठाने के लिए प्रयास किया है वहीं बारिश के पानी का सदुपयोग करके पंचायत ने नई मिसाल भी कायम की है। उन्होंने कहा कि गांव के युवा सरपंच व पंचायत सदस्य पूरी तरह से गांव के विकास को समर्पित हैं और उनके मार्ग दर्शन में गांव में तेजी के साथ विकास कार्य हो रहे हैं।
इस मौके पर गांव पंचायत द्वारा गांव में विकास के लिए दिए जा रहे योगदान को देखते हुए सोसायटी के संस्थापक मनोज गुप्ता ने गांव से संबंधित सरकारी स्कूल में पढऩे वाले दसवीं एवं बारहवीं कक्षा में प्रथम एवं द्वितीय आने वाले विद्यार्थियों को 3100 एवं 1100 रुपये देकर प्रतिवर्ष सम्मानित करने की घोषणा की। उन्होंने बताया कि इसके अलावा सोसीयटी द्वारा बरसात के दिनों में हर गांव में 100 पौधे लगाने का लक्ष्य रखा है।
इस अवसर पर गांव के सरपंच नवजिंदर सिंह बेदी ने सोसायटी सदस्यों का पंचायत का मान बढ़ाने के लिए धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि गांव को शहर जैसी सुविधाओं से युक्त करने के लिए गांव के हर सदस्य का पूर्ण सहयोग मिलने से ही गांव में विकास कार्य संभव हो पा रहे हैं। उन्होंने कहा कि उनके समस्त पंचायत सदस्य भी पूरी तरह से गांव के विकास को समर्पित हैं और यही उनकी जीत का मंत्र है। उन्होंने गांव में शिक्षा के प्रति बच्चों को प्रोत्साहित करने हेतु सोसायटी द्वारा अवार्ड शुरु करने पर भी सोसायटी का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि यह अवार्ड शुरु होने से निश्चित तौर पर गांव के बच्चे और भी मन लगाकर पढ़ेंगे। इस मौके पर सोसायटी की तरफ से प्रधान संदीप, एडवोकेट हार्दिक गुप्ता, महासचिव राकेश सहारन, पार्षद निपुण शर्मा, अमित साजन, अरुणेश कपूर, शिव दयाल, सुनील कुमार, सुखबीर सिंह कालकर,  संदीप दिवु, जोगिन्द्र सिंह पंच, नंबरदार सतपाल, रविंदर कौर, निर्मला देवी, करतार चंद, अमरीक सिंह, जसपाल, कुलदीप सिंह आदि उपस्थित थे।
फोटो:- गांव सलेरन के सरपंच नवजिंदर सिंह बेदी व पंचायत सदस्यों को सम्मानित करते सोसायटी के संस्थापक मनोज गुप्ता व अन्य।
Attachments area

About The Author

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *