Select Page

धड़ल्ले से चलने लगा अवैध कालोनियों का काम 

धड़ल्ले से चलने लगा अवैध कालोनियों का काम 
जनगाथा टाइम्स, जालंधर : नगर निगम चुनाव की आचार संहिता लागू होते ही अवैध कालोनी काटने वाले कालौनाइजरों की मौज आ गई है। कहीं रुके हुए काम फ़िर से शुरू होने लगे हैं तो कहीं नई अवैध कालोनियां काटी जा रही हैं। इन कालोंनाइजरों में ज्यादातर ऐसे हैं जो किसी न किसी सियासी दल से ताल्लुक रखते हैं। साथ ही कुछ चुनाव लड़ने वाले नेताओं को फंड भी मुहैया कराते हैं। सूत्रों की मानें तो जब तक निगम चुनाव सम्पन्न नहीं हो जाते तब तक निगम की ओर से इनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं होने वाली। वहीँ पुडा के अधिकारी भी फिलहाल कार्रवाई के मूड में नज़र नहीं आ रहे। यही वजह है कि नोटिस जारी करने के कई दिन बीतने के बाद भी पुडा ने इन अवैध कालोनियों को डिमोलिश नहीं किया।
 बता दें कि गांव रेरू में प्रवेश करते ही दायीं ओर जाते हुए थोड़ा आगे चलकर बचिंत नगर गेट के पास एक अवैध कालोनी का काम चल रहा है। नगर निगम ने इसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की है।
– निगम चुनाव के दौरान सक्रिय हुए अवैध कालोनी काटने वाले
– गांव रेरू, जम्शेर डेयरी काम्प्लेक्स के पास, होशियारपुर और पठानकोट रोड के आसपास के इलाकों और जम्शेर बाईपास के आसपास काटी जा रही हैं अवैध कालोनियां
इसी तरह बुलंद्पुर में भी अवैध कालोनी काटी जा रही है जिसके खिलाफ पुडा ने कोई कार्रवाई नहीं की। इसके अलावा जम्शेर डेयरी काम्प्लेक्स के पास और जम्शेर बाईपास के पास, गांव सिंघा से मदारा के लिये प्रस्तावित बाईपास के आसपास भी बड़ी संख्या में अवैध कालोनियों का काम चल रहा है लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की जा रही।
सूत्र बताते हैं कि कोई भी अधिकारी चुनाव तक इन कालोनियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं करने वाला। चुनाव के बाद इन कालोनियों को पुरानी बताकर इनके प्लाटों को बेच भी दिया जायेगा। इसके बाद इन पर कोई कार्रवाई नहीं की जायेगी।

About The Author

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *