Select Page

लावारिस सांडों की लड़ाई में युवक बुरी तरह से घायल

लावारिस सांडों की लड़ाई में युवक बुरी तरह से घायल
नीलकमल परमार / जनगाथा / होशियारपुर/ कोतवाली बाजार में लावारिस सांडों की लड़ाई एक युवक पर भारी पड़ी। सांडों की लड़ाई से दुकान को बचाने के लिए दरवाजा बंद करने निकले युवक को सांड ने सींग मारकर बुरी तरह से घायल कर दिया। सींग लगने से युवक की पीठ के नीचे गहरा घाव बन गया और उसे तुरंत एक निजी अस्पताल ले जाया गया, जहां पर उसकी हालत स्थिर बनी हुई है।
जानकारी देते हुए सुरजीत सिंह निवासी सैंट्रल टाउन, होशियारपुर ने बताया कि कोतवाली बाजार से कच्चा टोबा जने वाले मार्ग पर उनकी मोमैंटो बनाने की दुकान है। उन्होंने बताया कि सोमवार को शाम करीब 6 बजे दुकान के पास दो सांड आपस में भिड़ पड़े। उन्हें भिड़ता देख उनका बेटा सर्बजीत सिंह जोकि उस समय दुकान पर मौजूद था, दुकान का दरवाजा बंद करने के लिए निकला। इसी दौरान एक सांड ने उसकी पीठ पर सींग मार दिया। जिससे उसकी पीठ के निचले हिस्से पर गहरा घाव हो गया। उन्होंने बताया कि आसपास के लोगों ने किसी तरह से भिड़ते सांडों को अलग किया और घायल सर्बजीत को के.डी.एम. अस्पताल लाया गया। जहां पर उसका ईलाज जारी है।
लावारिस पशुओं की समस्या दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है तथा आए दिन लोगों के हादसाग्रस्त व चोटिल होने के बावजूद सरकार व जिला प्रशासन द्वारा इस तरफ कदम उठाए जाने जरुरी नहीं समझे जा रहे। जिसके चलते आवारा पशु लोगों के लिए सबसे बड़ा खतरा बने हुए हैं।

About The Author

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *