Select Page

जारी रहेगी मुहिम, किसी भी सूरत में नहीं होने दिया जाएगा राजनीतिकरण: अश्विनी गैंद

जारी रहेगी मुहिम, किसी भी सूरत में नहीं होने दिया जाएगा राजनीतिकरण: अश्विनी गैंद

जनगाथा / होशियारपुर। नई सोच द्वारा लावारिस गौधन को पकड़ कर कैटल पाउंड पहुंचाने का कार्य निर्विघ्न जारी रहेगा। सफलता की ओर बढ़ रही इस मुहिम का राजनीतिकरण किसी भी सूरत में नहीं होने दिया जाएगा। इसके लिए संस्था को कड़े कदम भी उठाने पड़े तो कोई भी सदस्य इससे पीछे नहीं हटेगा तथा सारी मुहिम कानून के दायरे में रहकर ही सफल बनाई जाएगी। उक्त बात नई सोच के संस्थापक अध्यक्ष अश्विनी गैंद ने रविवार सुबह लावारिस गौधन को पकडऩे की मुहिम के दौरान कही। उन्होंने कहा कि इस मुहिम में साथ देने वाली मुख्य संस्था राजपूत सभा के युवा सदस्य पूरी मेहनत और निष्ठा के साथ पशुओं को पकड़ रहे हैं तथा कुछ लोगों को ये बात रास नहीं आ रही। इसलिए वे कोई न कोई हथकंडा अपनाकर या प्रशासन को झूठी शिकायतें करके मुहिम में अड़चन डालने का प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि वे कानून के दायरे में रहकर और प्रशासन के सहयोग से ही मुहिम चला रहे हैं तथा आगे भी ये इसी प्रकार जारी रहेगी। दूर खड़े होकर या शिकायत करने से कुछ नहीं होगा, बल्कि शिकायतकर्ता को मुहिम के साथ जुड़ कर इसमें सहयोग करना चाहिए ताकि उसे भी पता चल सके कि एक पशु को पकड़ते समय किन मुश्किलों का सामना करना पड़ता है और युवा कितनी मशक्कत के साथ इन्हें पकड़ते हैं।
अश्विनी गैंद ने बताया कि आम आदमी पार्टी के दोआबा जोन के अध्यक्ष परमजीत सिंह सचदेवा जोकि अपनी टीम के साथ मुहिम के साथ जुडऩे के लिए आए थे। मगर अफसोस की बात है कि उनकी टीम के सदस्य सांडों को पकडऩे की बजाए सैल्फी लेने और फेसबुक पर लाइव होने में ही मस्त रहे तथा इस उत्साह में वह जानवरों को पकडऩा ही भूल गए। अगर उन्होंने ऐसा ही सहयोग करना है तो वे इस सहयोग को अपनी पार्टी व समाचारपत्रों तक ही सीमित रखें। उनके आज के व्यवहार से हमारा साथ दे रहीं अन्य संस्थाओं को भी ठेस पहुंचती है, जो जान पर खेल कर सांडों को पकड़ते हैं।
अश्विनी गैंद ने बताया कि जिलाधीश के कहने पर फिलहाल मुहिम को कुछ दिनों के लिए स्थगित किया गया है और जिलाधीश के साथ बातचीत उपरांत ये मुहिम फिर से पूरे जोरशोर के साथ चलाई जाएगी।
इस मौके पर राजपूत सभा के रणजीत सिंह राणा, लक्की ठाकुर एवं मोंटी ठाकुर ने आप वालंटियरों के व्यवहार पर कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि उन्हें आप से ये उम्मीद नहीं थी कि वे सिर्फ अखबारी राजनीति और सेवा करते हैं। उन्होंने सचदेवा से कहा कि वे उन वालंटियरों को साथ लाएं तो जानवर पकडऩे में उनकी मदद करें, उन वालंटियरों को दूर ही रखें जो मात्र सेल्फी लेने तक ही अपना कर्तव्य निभाने हेतु आपके साथ चलते हैं।
इस मौके पर अश्विनी ठाकुर जंगली, कुलविंदर बब्बू, मनदीप सिंह पंदेर, नीरज गैंद, राजेश शर्मा, सोनू ठाकुर, अशोक सैनी, अमित कुमार बबलू, रवि कुमार, जग्गू रसूलपुर, सुनील नागले, राजू प्रधान, साबी, बरिंदर, पवन, शम्भू, पंडित ऐरी, राकेश कुमार, राज कुमार, अजय राणा, विजय राणा, रमन कुमार, राजीव कुमार सहित अन्य युवा मौजूद थे।

-दूर खड़े होकर बातें करने और शिकायत करने वालों को चैलेंज, एक सांड पकडक़र दिखायें तो माने

About The Author

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *