Select Page

जरुरतमंद लोग शहरी आवास योजना का लें अधिक से अधिक लाभ: विधायक अरोड़ा

जरुरतमंद लोग शहरी आवास योजना का लें अधिक से अधिक लाभ: विधायक अरोड़ा

जनगाथा / होशियारपुर । पंजाब सरकार की तरफ से मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह द्वारा पंजाब की जनता से किए वायदों को पूरा करने के पथ पर एक और मील पत्थर स्थापित किया जा रहा है। पंजाब सरकार द्वारा 2022 तक शहरी लोगों के लिए हाउसिंग योजना के लक्ष्य को पूरा करने के लिए शहरी घरेलू नीति में बदलाव करने उपरांत नई योजना पंजाब शहरी आवास योजना शुरु की गई है। इसके तहत शहरी इलाकों में एस.सी./बी.सी. एवं जरनल वर्ग के घर विहीन लोगों के लिए योजना के तहत मकान बनाने, मरम्मत आदि के लिए सरकार द्वारा आर्थिक मदद दी जानी है। इसलिए लोग इसके बारे में पूरी तरह से जागरुक हों और अधिक से अधिक इसका लाभ लें।
उक्त जानकारी विधायक सुन्दर शाम अरोड़ा ने कार्यकर्ताओं की बैठक में दी। इस मौके पर विधायक अरोड़ा ने बताया कि इस योजना के तहत लोगों से मांग लेने हेतू 30 सितंबर तक गुजरात की एजेंसी को काम सौंपा गया है, जिसे दो कर्मी नगर निगम में बैठे हैं, जो लोगों को इस बारे में जानकारी देकर जरुरतमंद लोगों के फार्म भरकर औपचारिकताएं पूरी करवाएंगे।
विधायक अरोड़ा ने बताया कि इस योजना के तहत एस.सी./बी.सी. कैटागिरी को घर व मरम्मत करवाने के लिए सरकार द्वारा 1.5 लाख रुपये दिए जाएंगे और इसके लिए प्रार्थी को मकान व प्लाट की रजिस्ट्री, आधार कार्ड एवं वोटर कार्ड तथा पैन कार्ड आदि की जरुरत होती है। इसके साथ ही ये भी सुनिश्चित होना चाहिए कि जिस व्यक्ति ने योजना का लाभ लेना है उसके नाम पर कन्हीं और मकान या प्लाट न हो। इसके साथ ही लाभ लेने वालों के लएि वार्षिक इनकम तीन लाख व 5 लाख की सीमा भी तय की गई है। उन्होंने बताया कि जरनल कैटागिरी के लिए भी योजना है तथा इसके योजना के तहत सब्सिडी वाले लोन का भी प्रावधान किया गया है। उन्होंने मकान विहीन लोगों से अपील की कि वे नगर निगम में पहुंच कर संबंधित कंपनी के कर्मियों से इस संबंधी विस्तृत जानकारी हासिल करके अपना घर बनाने का सपना साकार करें।
इस मौके पर ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष एडवोकेट राकेश मरवाहा, पार्षद सुरिंदर सिद्धू, मनमोहन सिंह कपूर, जसवंत राय काला, देसराज पिपलांवाला, हरकेश, कृष्ण कुमार आदि मौजूद थे।

 

About The Author

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *