Select Page

इंदिरा गांधी के बाद पहली बार महिला रक्षामंत्री बनीं निर्मला सीतारमण

इंदिरा गांधी के बाद पहली बार महिला रक्षामंत्री बनीं निर्मला सीतारमण
जनगाथा / नईदिल्ली / केंद्रीय मंत्रालय में फेरबदल के बाद प्रमोट हुए मंत्रियों और शामिल हुए नए चेहरों को मंत्रालयों की कमान सौंप दी गई है। निर्मला सीतारमण को रक्षा मंत्रालय दिया गया है, वहीं लंबे समय से इस्तीफे की पेशकश के बाद सुर्खियों में रहे सुरेश प्रभु को वाणिज्य मंत्रालय सौंपा गया है, जबकि रेल मंत्रालय पीयूष गोयल को दिया गया है।
देश की राजनीति में ऐसा दूसरी बार हुआ है जब किसी महिला को रक्षा मंत्रालय सौंपा गया है। गौरतलब है कि कि देश की पहली महिला रक्षामंत्री इंदिरा गांधी थीं। जिनके बाद निर्मला सीतारमण को यह मंत्रालय मिला है। मोदी कैबिनेट में सीतारमण के रक्षामंत्री पद की शपथ लेते ही बधाइयों का तांता लग गया। सीतारमण को ट्विटर पर पीएम समेत कई लोगों ने बधाइयां दी।

पीएम मोदी ने सीतारमण को रक्षामंत्री बनने की ढेर सारी मुबारकबाद दी। पीएम मोदी ने कहा कि मैं अपने सहकर्मियों को यूनियन कैबिनेट में शामिल होने पर बधाई देता हूं।

कश्मीरी नेता उमर अब्दुल्ला ने भी सीतारमण को ट्वीट के जरिए बधाई दी है। उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट करते हुए कहा कि ‘वाह सीधे एमओएस से कैबिनेट मंत्रिमंडल की रक्षा सीट तक पहुंचने के लिये बहुत-बहुत शुभकामनाएं, वेल डन सीतारमण जी।’

आंध्र प्रदेश की रहने वाली निर्मला सीतारमण वर्ष 2006 से भाजपा से जुड़ी हैं और पार्टी की प्रवक्ता भी रह चुकी हैं।

About The Author

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *