Select Page

कैप्टन सरकार में सुखबीर की कबड्डी की जगह खेला जाएगा शाही खेल!

कैप्टन सरकार में सुखबीर की कबड्डी की जगह खेला जाएगा शाही खेल!

जनगाथा , पटियालाःकैप्टन के सत्ता में आते ही एक बार फिर से पटियाला में शाही खेल पोलो का 12 साल बाद आगाज होने वाला है। इस साल सितंबर में एफ.आई.पी. एम्बेसडर कप के साथ अन्य पोलो इवेंट का आयोजन किए जाने की संभावना है। 10 साल सत्ता में रहने वाली अकाली-भाजपा सरकार द्वारा पोलो को नजर अंदाज किया गया। पूर्व सरकार द्वारा कबड्डी को प्रोत्साहित किया गया।
अब कैप्टन के सत्ता में आते ही फिर से पोलो के भाग खुलने वाले हैं। मुख्यमंत्री के आदेशों के बाद जिला प्रशासन एक बार फिर से पोलो मैदानों की तैयारी में जुट गया है।उल्लेखनीय है कि भारतीय पोलो एसोसिएशन से मान्यता प्राप्त 2004 में बना जिले का पटियाला पोलो और राइडिंग क्लब अनदेखी के कारण एक दशक से खंडहर बनकर रह गया है। यहां काफी समय से खेलों का आयोजन नहीं किया गया है।
अकाली-भाजपा सरकार द्वारा इस खेल को प्रोत्साहित करने पर एक भी पैसा खर्च नहीं किया गया। सत्ता बदलते ही कैप्टन ने अपने प्रिंसीपल सचिव तेजवीर सिंह को बरसाती मौसम शुरू होने से पहले मैदान को तैयार करने के आदेश दिए हैं। इस कारण तेजवीर सिंह ने खुद मुआयना कर डिप्टी कमिश्नर को विदेशी तर्ज पर मैदान को तैयार करने के निर्देश दिए हैँ। इस पर 70 लाख का खर्च आने की उम्मीद है।

About The Author

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

No announcement available or all announcement expired.