Select Page

गहरी साजिश रचकर शिक्षा अधिकारी की छवि खराब करने का किया जा रहा है प्रयास: कंग

गहरी साजिश रचकर शिक्षा अधिकारी की छवि खराब करने का किया जा रहा है प्रयास: कंग

Jangatha/ होशियारपुर / जिला होशियारपुर के विभिन्न  एलीमेंट्री स्कूलों में कार्यरत अध्यापकों ने एक हंगामी बैठक होशियारपुर में की। बैठक में उपस्थित अध्यापकों हरपाल सिंह, जगतार सिंह, गुरप्रीत कौर, संजीवन जीत कौर, अनुराग, आत्मप्रकाश, सर्वजीत साभी, गुरप्रीत सिंह ,गुरदीप सिंह ,परमजीत सिंह, इकबाल सिंह ,गुरविंदर सिंह ने एक आवाज में कहा के कुछ-एक  शरारती तत्व मनगढ़त व झूठा प्रचार कर जिला शिक्षा अधिकारी एलीमेंट्री बलवीर सिंह को साजिश के तहत बदनाम करने का प्रयास कर रहे हैं ।लेकिन यह  लोग अपने मंसूबों में कभी कामयाब नहीं हो पायगें । उन्होंने कहा के विभागीय निर्देशों के अनुसार सितंबर 2016 मैं 450 अध्यापकों को बड़े ही पारदर्शी ढंग से उनकी सहमति के साथ हेड टीचर व सेंटर हेड टीचर प्रमोट किया गया था। उन्होंने शरारती तत्वों को कटाक्ष करते कहा कि सरकार द्वारा निर्धारित कोटे से अधिक अध्यापकों को पदोन्नत करना किसी जिला शिक्षा अधिकारी के अधिकार क्षेत्र की बात हो ही नहीं सकती। कुछ लोग जो सरकारी नियमों को नहीं जानते कुछ शरारती तत्वों की हाथ की कठपुतली बने हुए हैं और सोशल मीडिया पर भी गलत प्रचार कर रहे हैं ।उन्होंने कहा कि जल्द ही इन शरारती तत्वों का चेहरा बेनकाब कर उन की करतूतों को जनता की कचहरी में लाया जाएगा।
उपस्थित सभी अध्यापकों ने जिला शिक्षा अधिकारी इंजीनियर बलवीर सिंह की कार्यप्रणाली की प्रशंसा करते हुए कहां के उनके बीते समय के कार्यकाल में पद्धतियां बहुत ही पारदर्शी ढंग से की गई थी ।अध्यापकों ने कहा कि चुनाव के समय के दौरान जिला शिक्षा अधिकारी को अपना ग्रह जिला छोड़ रुपनगर जिला में तब्दील कर दिया गया था ।उन्होंने सरकार व विभाग के आलाधिकारियों का भी आभार व्यक्त किया के एक इमानदार और कुशल अधिकारी को सिनीयारता ( सीनियारटी) के अनुसार पुणे: जिला होशियारपुर में तैनात किया गया है़ ।अध्यापक महेंद्र पाल ,अतर सिंह, अमरजीत कौर मझपुर ,गगनदीप कौर, किरणदीप कौर ,जगमोहन सिंह ने कहा कि पदोन्नत होने के बाद जिन अध्यापकों ने उपस्थित होने के लिए समय सीमा बढ़ाने के लिए आवेदन किया था उन्होंने विभागीय नियमों के अनुसार बढ़ाई गई समय सीमा के दौरान ही नौकरी पर उपस्थित हुए थे। इस अवसर पर औरों के ईलावा जसवीर सिंह बुड्ढीपिंड, कुलदीप कौर ,परमजीत कौर, हरभजन सिंह, हरप्रीत कौर ,जगविंदर सिंह, विक्रम सिंह, गुरमीत सिंह ,तरसेम कोर, सुरेंद्र कौर भी उपस्थित थे।

बॉक्स 1:   अध्यापक जगमोहन सिंह व कुलदीप सिंह  ने कहा के कुछ शरारती तत्वों  ने सोशल मीडिया व प्रिंट मीडिया मैं यह अफवाह फैलाने का प्रयास किया है के जिला शिक्षा अधिकारी को सेवा से बर्खास्त कर दिया गया था ।उन्होंने यह झूठी अफवाह फैला दी के यह जानकारी आरटीआई के माध्यम से प्राप्त की गई है। जबकि यह सारी बातें सरासर झूठी है। चुनाव के दौरान पूर्ण चुनाव आचार सहिंता लागू होने पर जिला शिक्षा अधिकारी को अपना ग्रह जिला छोड़ जिला रूप नगर में तब्दील किया गया था ।उन्होंने कहां के गलत प्रचार करने वाले शरारती तत्वों के खिलाफ विभाग को मामला दर्ज  करवाना चाहिए।

  बॉक्स 2: इस संबंध में जिला शिक्षा अधिकारी एलीमेंट्री शिक्षा इंजीनियर बलवीर सिंह ने कहा कि उन्होंने अध्यापकों की पदोन्नतिया विभागीय नियमों के अनुसार बड़े ही पारदर्शी ढंग के साथ अध्यापकों की सीनिआरता सुची के अनुसार ही की थी ।जिन अध्यापकों ने ड्यूटी पर हाजिर होने के लिए समय बढ़ाने के लिए आवेदन किया था उन्होंने सरकार द्वारा निर्धारित आम व संयुक्त सेवा शर्तों के अनुसार उनको मिले अधिकारों का इस्तेमाल करते हुए पद्धतियां की थी। उन्होंने कहा कि पदोन्नति व एडजस्टमेंट के दौरान कोई भी अनियमताय नहीं की गई हैॆ।

फोटो कैप्शन :जिला शिक्षा अधिकारी इंजीनियर बलवीर सिंह के पक्ष में बैठक करते अध्यापक।

About The Author

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *