राजनीति करने वालों से सुचेत रहें हरियाना निवासी: प्रधान इकबाल सिंह

    0
    124

    होशियारपुर, जनगाथा टाइम्स: (सिमरन)

    हरियाना नगर कौंसिल की तरफ से हाउस की पहली बैठक प्रधान इकबाल सिंह की अगुवाई में आयोजित की जानी थी, लेकिन उपाध्यक्ष गुरदेव कौर के परिवार में किसी का निधन होने के कारण उन्हें वहां जाना पड़ गया था। जिसके चलते बैठक को स्थगित कर दिया गया था व जल्द ही बैठक करके हरियाना के विकास को गति देने वाले प्रस्तावों पर मोहर लगाई जाएगी। इस संबंध में और जानकारी देते हुए प्रधान इकबाल सिंह ने कहा कि हमारी संस्कृति हैं कि जब किसी के घर में दुख की घड़ी होती हैं तो हम सभी उसके साथ खड़े होते हैं ताकि उसका दुख कुछ कम हो सके व उसे हौंसला हो। लेकिन इस दुख की घड़ी का भी राजनीतिकरण करने से विरोधी नहीं चूके तथा उन्होंने बैठक को स्थगित किए जाने के पीछे की असलीयत को जनता से छिपाते हुए इसे राजनीतिक रंगत देनी शुरु कर दी। जबकि सत्य यह हैं कि नगर कौंसिल के सभी सदस्य एकजुट हैं और कस्बा हरियाना का विकास ही उनका एकमात्र लक्ष्य हैं। लेकिन यह बात विरोधियों को हजम नहीं हो रही हैं।

    उन्होंने बताया कि हरियाना में पंडित जगत राम जी के नाम से कम्युनिटी सैंटर बनाया जा रहा हैं और इसके पैसे भेज दिए गए हैं तथा इस प्रोजैक्ट का कौंसिल के साथ कोई लेना देना नहीं हैं, मगर फिर भी इसके कार्य में तेजी लाई जा रही हैं। जहां तक विकास के मुद्दों का सवाल हैं तो हरियाना में करोड़ों रुपयों से जनता को प्रदान की गई सीवरेज सुविधा व बनाए जा रहे ट्रीटमेंट प्लांट के लिए भी पैसे जारी किए जा चुके हैं। इतना ही नहीं हरियाना में बन रहे बस स्टैंड का कार्य भी प्रगति पर है व पैसे दिए जा चुके हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार बिना किसी भेदभाव के कार्य करवा रही हैं और यही बात विरोधियों को हजम नहीं हो रही व वह जनता को गुमराह करने का कोई न कोई बहाना ढूंढते रहते हैं।

    प्रधान इकबाल सिंह ने कहा कि जो लोग जनता को गुमराह करने का काम कर रहे हैं वह एक बात अच्छे से समझ लें कि कांग्रेस एकजुट हैं और एकजुट रहेगी तथा जल्द ही बैठक करके विकास के प्रस्तावों को पास किया जाएगा। उन्होंने हरियाना की जनता से पूछा कि क्या किसी के दुख में शामिल होना गलत हैं, अगर यह गलत हैं तो जनता जो उन्हें सजा देनी चाहे दे सकती हैं। अगर यह सत्य है तो ऐसे शरारती तत्वों से सुचेत रहने की जरुरत हैं जो किसी की मौत पर भी राजनीति करने से नहीं चूकते। उन्होंने जनता को आश्वस्त किया कि कस्बा हरियाना में विकास कार्यों में तेजी लाई जाएगी तथा सभी प्रोजैक्ट समय पर पूरे किए जाएंगे। इस मौके पर पार्षद सविता, रजनी, रचना, गुरदेव कौर व पार्षद सोनी कपिला आदि मौजूद थे।

     

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here