बेगमपुरा टाइगर फोर्स ने बी.डी.ओ ब्लाक 2 अभय कुमार का थाना सदर चौंक में फूँका पुतला

    0
    122

    होशियारपुर, जनगाथा टाइम्स: (रविंदर)

    मामला पिछले छह महीनों से ठरोली गाँव के ज्ञान चंद को उनके अकाउँट में पिछले काफी समय से किये नरेगा में किये पैसे न आने के सबंध में बी.डी.ओ अभय कुमार का थाना सदर चौक में जोरदार नारेबाजी पुतला फूँका गया। नेताओं ने कहा कि बी डी ओ और अन्य आधिकारियों को बार बार इस बारे जानकारी भी दी गई और जो उनके द्वारा कमीयां बताईं गई थी उसे भी पूरा कर लिया गया परन्तु उसके बावजूद भी अधिकारी ज्ञान चंद के अकाउँट में पैसे ट्रांसफर नहीं करवा रहे। उल्लेखनीय हैं कि केंद्र सरकार द्वारा जो रोजगार स्कीम चलाई गई हैं उस के अंतर्गत नरेगा में ज्ञान चंद ने काम किया था और तकरीबन सौ से एक सौ बीस दिनों के पैसे पैंडिंग हैं। हर कोई अपनी जरूरत को दिहाड़ी मजदूरी करता है परन्तु पर बैठे अफसर इन मजदूरों की तकलीफों को नहीं समझ रहे। महलांवाली की निवासी दविन्दर कौर पत्नी देवराज उन के पैसे भी 6 सालों बाद अकाउंट में आए हैं।

    बेगमपुरा टाइगर फोर्स के अधिकारियों ने सख़्त चेतावनी देते गाँव के सरपंचों को यह कहा कि जिन जिन मजदूरों के नरेगा के अंतर्गत पैसे रुके हैं जल्द से जल्द उन के अकाउँट में पैसे डाले जाएँ नहीं तो बेगमपुरा टाइगर फोर्स की तरफ से हरेक गाँव के में विरोध की लहर छेड़ी जायेगी। अक्सर देखा गया हैं गाँवों के में जो मजदूर नरेगा के अंतर्गत काम करते हैं किसी अनबन करके सरपंचों या बी.डी.यो की तरफ से पैसे रोक लिए जाते हैं और छह छह साल बीतने के बाद भी उन मजदूरों के अकाउंट में पैसे नहीं आते हवाला यह दिया जाता हैं कि यह स्कीम सैंटर की हैं और दिल्ली से ही पैसे पड़ेंगे। बेगमपुरा टाईगर फोर्स ने सख़्त चेतावनी देते कहा कि यदि ज्ञान जी के एक हफ्ते के में अकाउँट में पैसे न पड़े और बीडीयो दफ़्तर का घेराव किया जायेगा और धरना पके तौर और लगाया जायेगा।

    इस मौके राष्ट्रीय प्रधान अशोक सल्लन, महासचिव अवतार बस्सी खवाजू जिला प्रधान बब्बू सिंगड़ीवाल जिला इंचार्ज वीरपाल सीटी प्रधान सुखदेव इस्लामाबाद गोबिंद अनन्दगढ़ विशाल महलांवाली अमित ईश् कुमार शेरगढ़ और ओर भी साथी मौजूद थे।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here