प्रमुख सचिव ने सरकारी अस्पताल व कोविड राहत केंद्र का किया दौरा:

    0
    115

    होशियारपुर, जनगाथा टाइम्स : (सिमरन)

    होशियारपुर : प्रमुख सचिव (योजना) पंजाब जसपाल सिंह ने आज जहां होशियारपुर में जिला अधिकारियों के साथ बैठक कर कोविड राहत कार्यों का जायजा लिया, वहीं सरकारी अस्पताल व कोविड राहत केंद्र रयात-बाहरा इंस्टिट्यूट का दौरा भी किया। इस मौके पर डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात विशेष तौर पर शामिल थे।

    जसपाल सिंह ने कहा कि कोविड-19 के मद्देनजर पंजाब सरकार की ओर से विशेष प्रबंध यकीनी बनाए गए हैं, ताकि पैदा हुए हालातों से निपटा जा सके। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के प्रभाव को फैलने से रोकने के लिए लगाए गए कफ्र्यू के दौरान सरकार की ओर से जनता के लिए विशेष प्रबंध किए गए हैं, ताकि किसी भी व्यक्ति को दिक्कत का सामना न करना पड़े। उन्होंने सरकारी अस्पताल में आईसोलेशन वार्ड, फ्लू कार्नर व माइक्रो लैब का दौरा कर प्रबंधों का जायजा लिया व इस दौरान उन्होंने स्वास्थ्य अमले की हौंसला-आफजाई करते हुए कहा कि इस नाजुक दौर में उनकी ओर से निभाई जा रही ड्यूटी प्रशंसनीय है। उन्होंने रयात-बाहरा इंस्टीट्यूट में बनाए कोविड राहत केंद्र का दौरा करते हुए किए गए सुचारु प्रबंधों की प्रशंसा की। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि बाहरी राज्यों से आने वाले व्यक्तियों को यहां एकांतवास किया जाना है, इस लिए सुचारु प्रबंध यकीनी बनाए जाएं।

    इससे पहले प्रमुख सचिव जसपाल सिंह ने जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स में अधिकारियों के साथ बैठक भी की, जिस दौरान पी.पी.ई. किटों, एन-95 मास्क व अन्य जरुरी साजो-सामान का जायजा लेते हुए कहा कि पंजाब सरकार की ओर से किसी भी जरुरत के समान की कमी नहीं आने दी जाएगी। उन्होंने जिला प्रशासन की ओर से किए गए सुचारु प्रबंधों की प्रशंसा करते हुए कहा कि कोविड-19 के मद्देनजर सभी इंतजाम सुचारु ढंग से संपन्न किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुख्य मंत्री पंजाब कैप्टन अमरिंदर सिंह हर जिले में चल रहे राहत कार्यों की निजी तौर पर निगरानी कर रहे हैं, ताकि प्रबंधों के पक्ष से कोई कमी न रहे। उन्होंने जिला वासियों को अपील करते हुए कहा कि कोविड-19 के प्रभाव को रोकने के लिए ही कफ्र्यू लगाया गया है, इस लिए घरों में रहना बहुत जरुरी है, ताकि इस वायरस से बचा जा सके। उन्होंने कहा कि गैर जरुरी घरों से बाहर न निकला जाए व यदि घरों से बाहर जाना पड़ता है तो सामाजिक दूरी सहित मास्क का प्रयोग यकीनी बनाया जाए।

    डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से कोविड-19 के मद्देनजर जारी की जा रही हिदायतों का पूरा पालन करवाना यकीनी बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जहां स्वास्थ्य विभाग की ओर से पाजीटिव आए मरीजों के संपर्क वाले व्यक्तियों के लगातार सैंपल लिए जा रहे हैं, वहीं होम क्वारंटाइन किए व्यक्तियों का लगातार जायजा भी लिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जिला वासियों को घबराने की जरुरत नहीं है, बल्कि समय-समय पर जारी की गई हिदायतों का पालन करना बहुत जरुरी है, ताकि कोरोना वायरस के फैलाव को रोका जा सके। इस मौके पर सिविल सर्जन डा. जसवीर सिंह, सहायक सिविल सर्जन डा. पवन कुमार, नोडल अधिकारी डा. सैलेश, डिप्टी मैडिकल कमिश्नर डा. सतपाल गोजरा, एस.एम.ओ. डा. जसविंदर सिंह के अलावा अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here