पंजाब सरकार की ओर से श्री गुरु रविदास जी के 644वें प्रकाश पर्व के मौके पर करवाया जाएगा राज्य स्तरीय समागम: डा. राज कुमार चब्बेवाल

    0
    167

    होशियारपुर :  श्री गुरु रविदास जी के 644वें प्रकाश पर्व के मौके पर पंजाब सरकार की ओर से तप स्थान श्री गुरु रविदास ऐतिहासिक धर्म स्थान, श्री खुरालगढ़ साहिब में राज्य स्तरीय समागम करवाया जाएगा, जिसमें सामाजिक सुरक्षा, महिला व बाल विकास मंत्री अरुणा चौधरी विशेष तौर पर शिरकत करेंगे।
    विधान सभा क्षेत्र चब्बेवाल के विधायक डा. राज कुमार ने इस संबंधी जानकारी देते हुए बताया कि मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व में पंजाब सरकार की ओर से 27 फरवरी को श्री गुरु रविदास जी के प्रकाश पर्व के मौके पर करवाए जाने वाले राज्य स्तरीय समागम की तैयारियां युद्ध स्तर पर जारी हैं। उन्होंने बताया कि संगत की आमद के मद्देनजर जरुरी इंतजाम किए जा रहे हैं ताकि प्रकाश पर्व पूरी श्रद्धा व उत्साह से मनाया जा सके। उन्होंने कहा कि मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की ओर से श्री खुरालगढ़ साहिब में बन रही श्री गुरु रविदास यादगार के कार्य की समीक्षा करते हुए यह प्रोजैक्ट जून 2021 तक मुकम्मल करने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि श्री खुरालगढ़ साहिब में आने वाली भारी गिनती में संगत के आवागमन को लेकर यादगार तक जाती 10 फुट चौड़ी सडक़ के 4 किलोमीटर के हिस्से को चौड़ा व मजबूत करने संबंधी भी दिशा निर्देश दिए गए हैं ताकि श्रद्धालुओं को कोई मुश्किल न आए। उन्होंने बताया कि सरकार की ओर से अब तक इस प्रोजैक्ट पर करीब 60 करोड़ रुपए खर्चे जा चुके हैं व प्रोजैक्ट पूरा होने पर यह लागत 104 करोड़ रुपए हो जाएगी।
    वर्णनीय है कि इस स्थान पर श्री गुरु रविदास जी ने 4 वर्ष 2 माह 11 दिन तप करते हुए समूची मानवता को एकता व भाईचारे का उपदेश दिया।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here