पंजाब खेल विभाग की डिजिटल पहल, राणा सोढी द्वारा मोबाइल एप ‘खेलो पंजाब’ जारी

    0
    145

    चंडीगढ़, जनगाथा टाइम्स: (सिमरन)

    पंजाब के खेल और युवा सेवाएं मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढी ने आज खेल विभाग और पंजाब राज्य के समूह खिलाड़ियों को डिजिटल प्लेटफार्म पर लाने के लिए विशेष मोबाइल एप की शुरुआत की।

    राणा सोढी ने बताया कि खेल विभाग के इतिहास में यह पहली बार हुआ हैं कि जब विभाग ने अपनी पहली मोबाइल एप लांच की हैं। उन्होंने कहा कि ‘खेलो पंजाब’ नामक इस मोबाइल एप की शुरूआत से मौजूदा खिलाड़ी और उभरते खिलाड़ी अपनी ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवा सकेंगे और अपने अंतरराष्ट्रीय/राष्ट्रीय/राज्य स्तर के मुकाबलेबाजों और लक्ष्यों की पहचान करने के अलावा अपनी दिलचस्पी वाला कोई भी खेल चुन सकेंगे। उन्होंने कहा कि यह उद्यम खिलाड़ियों में मुकाबलों के लिए उत्साह को बढ़ाने में सहायता करेगा।राणा सोढी ने कहा कि डिजिटल प्लेटफार्म के जरिये खिलाड़ी राज्य के विभिन्न क्षेत्रों में स्थित सभी कोचिंग सैंटरों और विंगों को ढूँढ सकेंगे। इस डिजीटाईजेशन से जिला खेल अफसरों/कोचों की हाज़िरी, समय की पाबंदी, बढ़िया खेल प्रदर्शन आदि की सभी गतिविधियों पर नज़र रखी जा सकेगी। राणा सोढी ने कहा कि राज्य सरकार रिहायशी विंगों के लिए डाइट मनी के तौर पर प्रति दिन प्रति खिलाड़ी 200 रुपए और डे स्कालर विंगों के लिए डाइट मनी के तौर पर प्रति खिलाड़ी को 100 रुपए प्रति दिन बड़ी रकम खर्च कर रही हैं। अब खेल विभाग के डिजिटल प्लेटफार्म के द्वारा इस स्कीम का वित्तीय और प्रशासनिक नियंत्रण आसान हो जायेगा।

    राणा गुरमीत सिंह सोढी ने खेल विभाग के डायरैक्टर डी.पी.एस. खरबंदा के इस कदम की सराहना करते हुये कहा कि इस पहलकदमी को हकीकत बनाने के लिए उनकी तरफ से की गई कठोर मेहनत रंग लाई हैं। इसी दौरान डायरैक्टर डी.पी.एस. खरबंदा के बताया कि यह एप अगले कुछ दिनों में मोबाइल के ऐंडरायड और आई.ओ.एस. वर्जन से डाउनलोड की जा सकेगी।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here