नौजवान वर्ग के अधिक से अधिक वोटरों की रजिस्ट्रेशन करवाने के लिए शुरु किया गया विशेष अभियान: डीसी

    0
    140

    होशियारपुर, जनगाथा टाइम्स: (सिमरन)

    डिप्टी कमिश्नर-कम-जिला चुनाव अधिकारी अपनीत रियात ने बताया कि विधान सभा चुनाव 2022 के मद्देनजर मुख्य चुनाव अधिकारी, पंजाब की ओर से नौजवान वर्ग के अधिक से अधिक वोटरों की रजिस्ट्रेशन करवाने के लिए विशेष अभियान चलाया गया हैं। उन्होंने कहा कि इस अभियान के अंतर्गत कोई भी नागरिक जिसकी आयु 1 जनवरी 2021 को 18 वर्ष या इससे अधिक हैं व जिसका नाम वोटर सूची में दर्ज नहीं हुआ हैं, वह अपनी वोट बनाने के लिए अपना दावा फार्म नंबर 6 भर सकता हैं। उन्होंने बताया कि कोविड-19 के मद्देनजर यह फार्म आनलाइन  www.nvsp.inwww.voterportal.eci.gov.in  वोटर हैल्प लाइन एप पर भी भरा जा सकता हैं।

    डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि इस अभियान के अंतर्गत मुख्य चुनाव अधिकारी पंजाब की ओर से तकनीकी कालेजों में नियुक्त कैंपस अंबेसडरों को उत्साहित करने के लिए हर माह सब से अधिक वोटरों की रजिस्ट्रेशन करवाने वाले कैंपस अंबेसडर को इलेक्शन स्टार आफ द मंथ के खिलाफ से नवाजा जाएगा व प्रमाण पत्र सहित उपहार से सम्मानित किया जाएगा। इसके लिए कैंपस अंबेसडर को 4 जुलाई 2021 तक रजिस्टर करवाए वोटरों की गिनती रिपोर्ट चुनाव तहसीलदार के कार्यालय में जमा या ईमेल आई.डी पर भेजनी होगी।

    इसी तरह दिसंबर 2021 तक सबसे अधिक नए वोटरों को रजिस्ट्रेशन करवाने वाले कैंपस अंबेसडर को 25 जनवरी 2022 को राष्ट्रीय वोटर दिवस पर सम्मानित किया जाएगा।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here