जैन डे बोर्डिंग स्कूल में लगाए समर कैंप में निखारी बच्चों ने अपनी प्रतिभा

    0
    141

    होशियारपुर, जनगाथा टाइम्स: (सिमरन)

    ऊना रोड स्थित एसएवी जैन डे बोर्डिंग स्कूल में गर्ीष्मकालीन छुट्टियों के मौके पर लगाए गए समर कैंप में बच्चों को योगा, डांस, पेटिंग, कुकिंग के गुण सिखाए जा रहे हैं। स्कूल के प्रधान जीवन जैन के दिशा निदेशों से चलाए जा रहे इस साप्ताहिक कैंप की अध्यक्षता स्कूल की डीन सुनीता दुग्गल कर रही हैं। कैंप को लेकर बच्चों व अध्यापकों में काफी उत्साह पाया जा रहा हैं। इस कैंप में बच्चों को योगा, आर्ट एंड क्राफ्ट, भंगड़ा, मैथ विद फन व वैस्टर्न डांस आदि सिखाया जा रहा हैं।

    इस अवसर पर बच्चों के इस वैमीनार को संबोधित करते हुए स्कूल के प्रधान जीवन जैन ने कहा कि यह समय बहुत ही अनमोल होता हैं। हमें सदा समय का महत्व समझना चाहिए जो व्यक्ति समय की कदर नहीं करता समय भी कभी उसकी कदर नहीं करता, छुट्टियों में इसिलए कैंप का आयोजन किया गया हैं ताकि बच्चे इन छुट्टियों का लाभ उठा सकें। डीन सुनीता दुग्गल ने बताया कि इस कैंप में साढ़े 400 के करीब बच्चे भाग ले रहे हैं और यह कैंप स्कूली बच्चों के लिए नि:शुल्क लगाया गया हैं। उन्होंने बताया कि बच्चों को ट्रेनिंग देने वाले सभी अध्यापक अपने अपने काम में माहिर हैं  वह  बड़े अच्छे ढंग से बच्चों को सिखा रहे हैं।

    कैंप में बच्चों को ऑनलाइन डांस मैडम संदीप, रिम्पी, नीतिका व कमलजीत सिखा रही हैं, आर्ट एंड क्राफ्ट की अध्यापिका जसकमल, कुलदीप व रविना, कुकिंग में निधी, गेम्स डीपी नरेश, मैथ विद फन गेम्स व वैदिक मैथ मनी गोगिया, योगा सीमा रानी द्वारा बच्चों को बहुत ही सरल ढंग से सिखाया जा रहा हैं।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here