जिला रोजगार व कारोबार ब्यूरो की पहल से कम पढ़े लिखे व जरुरतमंदों के लिए वरदान साबित होगा प्रोजैक्ट मिस्टर क्लीन: अपनीत रियात

    0
    134

    होशियारपुर, : डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने बताया कि पंजाब सरकार के मिशन घर-घर रोजगार के अंतर्गत जिला रोजगार व कारोबार ब्यूरो की ओर से कम पढ़े लिखे, गरीब, जरुरतमंद बेरोजगारों को उनके पैरों पर खड़ा करने के लिए मिस्टर क्लीन नाम से एक नए प्रोजैक्ट की शुरुआत की है जो कि उनके लिए वरदान साबित होगा। वे आज जिला रोजगार व कारोबार ब्यूरो में इस प्रोजैक्ट के चाहवान प्रार्थियों की इंटरव्यू लेने के दौरान संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर 28 प्रार्थियों(जिन्होंने डी.बी.ई.ई. आनलाइन एप पर अप्लाई किया था) ने इस नए स्वरोजगार के लिए उत्साहपूर्वक हिस्सा लिया।
    प्रोजैक्ट के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि इस प्रोजैक्ट की शुरुआत होशियारपुर व गढ़शंकर से की जाएगी, जिसके अंतर्गत शहर के हर वार्ड में लोगों के घर पर ही कार वाशिंग के लिए मिस्टर क्लीन नियुक्त किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि इस प्रोजैक्ट से एक तरफ जहां जरुरतमंद को रोजगार मुहैया करवाया जाएगा वहीं जनता को घर बैठे ही रोजाना कार वाशिंग जैसी सुविधा मामूली मासिक भुगतान पर मिल जाएगी। उन्होंने कहा कि मिस्टर क्लीन को जिला रोजगार व कारोबार ब्यूरो होशियारपुर की ओर से नि:शुल्क कार वाशिंग का प्रशिक्षण व एक हाईटैक वाशिंग किट जो कि सोनालिका ट्रैक्टर्ज की ओर से सी.एस.आर के अंतर्गत दी गई है, मुहैया करवाई जाएगी। उन्होंने बताया कि कार वाशिंग करवाने वाले चाहवान ग्राहकों की लिस्ट भी जिला प्रशासन की ओर से मुहैया करवाई जाएगी।
    अपनीत रियात ने बताया कि पिछले डेढ़ वर्ष में कोविड-19 महांमारी के दौरान जिला रोजगार व कारोबार ब्यूरो की ओर से कम पढ़े लिखे, जरुरमंदों, दिव्यांगों व समाज के अन्य पिछड़े वर्गों के लिए रोजगार के नए अवसर देकर इस  मुश्किल घड़ी में युवकों के आत्म विश्वास व उत्साह को कायम रखा है। उन्होंने विशेष तौर पर प्लेसमेंट अधिकारी मंगेश सूद व कैरियर काउंसलर आदित्य राणा को रोजगार के क्षेत्र में तकनीक की मदद से नए-नए प्रयास कर रोजगार के प्रोसेस को आसान बनाने की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि इसी फलस्वरुप जिला होशियारपुर रोजगार के क्षेत्र में  पूरे पंजा ब में अपनी एक विलक्षण पहचान बनाने में कामयाब हुआ है।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here