“जब मैं कोई किरदार करता हूं, कोशिश करता हूं की मैं न्याय करूं”- मनित जौरा

    0
    154

    मुंबई, जनगाथा टाइम्स: (सिमरन)

    मनित जौरा दंगल टीवी के शो प्रेम बंधन में हर्ष की भूमिका निभा रहे हैं जो एक मैंटली चैलेंज चरित्र हैं। व्यवहार और अभिनय के लिहाज से हर्ष बहुत मुश्किल किरदार हैं और पहली बार मनित मैंटली चैलेंज चरित्र को चित्रित कर रहे हैं।

    मनित ने कहा, “मुझे कहानी में चरित्र के अनेक पहलू देख के बहुत अच्छा लगा क्योंकि मुझे लगा कि यह मुझे चुनौती देने वाला हैं क्योंकि मैंने पहले ऐसा कुछ नहीं किया था। एक अभिनेता के रूप में, मैंने कभी नहीं देखा कि इस किरदार के लिए मुझे कितने पैसे मिलने वाले हैं। केवल एक चीज जो मैंने देखी वह यह थी कि यह मुझे असहज करने वाली हैं और मैं इसे करना चाहता हूं। एक अभिनेता के रूप में जब मैं किरदार चुनता हूं, तो मैं चरित्र के बारे में यह नहीं सोचता कि इसे दोहराया या पहले प्रदर्शन किया गया हैं। मेरा मानना हैं कि एक अभिनेता को कभी ऐसा नहीं कहना चाहिए। मैं हमेशा यह सोचता हूं कि ‘अगर मैं इसे आज भी निभा रहा हूं तो कोई और इसे कल कर लेगा।’ केवल दर्शकों को इसमें दिलचस्पी हैं कि आप टेबल पर क्या नया ला रहे हैं। संभव हैं कि 5 कलाकार एक चरित्र को पूरी अलग तरह से निभा सकते हैं, क्योंकि हम सभी के विचार, परवरिश और स्थिति अलग-अलग हैं। मुझे उन पहलुओं में दिलचस्पी हैं जैसे – क्या मैं चरित्र को ईमानदारी से निभा रहा हूं और क्या मैं इसके साथ न्याय कर रहा हूं?”

    मनित कहते हैं, “मैं यहां समझना चाहता था कि यह किरदार क्यों मैंटली अनस्टेबल हैं। चरित्र के शारीरिक और मानसिक विशेषताएं उसका एक प्रमुख हिस्सा हैं।” मनित जौरा ने विभिन्न चरित्रों को निभाया हैं। मनित हर चरित्र को ईमानदारी से निभाने के लिए जाने जाते हैं।
    प्रेम बंधन एक स्वतंत्र लड़की की कहानी हैं जो अपने परिवार की जिम्मेदारी अपने कंधों पर लेती हैं और कैसे वह एक रहस्यमय अतीत होनेवाले एक व्यापारी से शादी कर लेती हैं। शो एक अनूठी कहानी का वादा करता हैंजो दर्शकों को उत्साहित करेगा। देखिये प्रेम बंधन सोमवार से शनिवार शाम 7.30 बजे दंगल टीवी पर।

    दंगल टीवी केबल नेटवर्क और डीटीएच प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध हैं- डीडी फ्री डिश (चैनल नंबर 29), टाटा स्काई (चैनल नंबर 177), एयरटेल (चैनल नंबर 125), डिश टीवी (चैनल नंबर 119) सन डायरेक्ट (328) और वीडियोकॉन D2H (चैनल NO 106)

     

     

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here