ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना को रोकने के लिए टीकाकरण बहुत जरुरी: डा. राज कुमार चब्बेवाल

    0
    121

    होशियारपुर :हैप्पी कलेर: हल्का चब्बेवाल से विधायक डा. राज कुमार ने आज जी.एन.ए ग्रुप मेहटियाना में 18 से 44 वर्ष तक के लाभार्थियों के लिए कोविड वैक्सीन की शुरुआत करवाते हुए कहा कि गांवों में फैल रहे वायरस को रोकने के लिए स्वास्थ्य निर्देशों का पालन के साथ-साथ टीकाकरण अति अनिवार्य है, जिसके लिए लोगों को आगे आना चाहिए। सी.एच.सी हारटा बडला से विशेष तौर पर पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम की प्रशंसा करते हुए डा. राज कुमार चब्बेवाल ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर के दौरान शहरों व गांवों में मौत का बड़ा अंतर देखने को मिल रहा है। उन्होंने कहा कि मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की ओर से ग्रामीण क्षेत्रों को इस वायरस से बचाने के लिए विशेष कदम उठाए जा रहे हैं, जिनमें जरुरी स्वास्थ्य सुविधाओं के साथ-साथ योज्य लाभार्थियों का टीकाकरण भी शामिल है। उन्होंने बताया कि जी.एन.ए जैसी औद्योगिक इकाइयां, जहां ज्यादातर स्टाफ व कामगर क्षेत्रों से संबंधित है वहीं ऐसे कैंप लगाना मैनेजमेंट की ओर से उठाया सभी की भलाई वाला कदम है। उन्होंने बताया कि आज पहले दिन 300 से अधिक डोजें 18 से 44 वर्ष आयु वर्ग के लाभार्थियों के लगाई गई व यह कैंप आने वाले दिनों में भी जारी रहेगा ताकि सभी लाभार्थियों का टीकाकरण यकीनी बनाया जा सके। उन्होंने बताया कि अब तक जी.एन.ए की ओर से अलग-अलग लाभार्थियों के 1800 के करीब डोजें लगाने, वर्करों को एन-95 मास्क व सैनेटाइजर मुहैया करवाना प्रशंसनीय कार्य है।
    गांवों के निवासियों को स्वास्थ्य निर्देशों का सही ढंग से पालन करने की अपील करते हुए डा. राज कुमार चब्बेवाल ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना की ओर से फैलाए जा रहे पैर चिंता का विषय है व हम सभी तो जन हित में किसी भी तरह से लापरवाह नहीं होना चाहिए। एस.एम.ओ हारटा बडला डा. राज कुमार की मौजूदगी में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने ग्रुप के स्टाफ सदस्यों के वैक्सीन लगाई।
    इस मौके पर जी.एन.ए ग्रुप के सी.ई.ओ रणवीर सिंह सीहरा, डायरेक्टर गुरदीप सिंह सीहरा व प्रोचांसलर जी.एन.ए यूनिवर्सिटी किरत सिंह ने कोरोना की रोकथाम के लिए किए जा रहे प्रयासों के लिए पंजाब सरकार की प्रशंसा करते हुए कहा कि इस स्वास्थ्य संकट के समय में योज्य लाभार्थियों को टीकाकरण के लिए आगे आना चाहिए। उन्होंने बताया कि जी.एन.ए ग्रुप की ओर से सभी स्वास्थ्य निर्देशों को अपनाते हुए 70 प्रतिशत से अधिक स्टाफ के वैक्सीन लगाई जा चुकी है।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here