कोविड वैक्सीन के लिए सेवा केंद्रों के माध्यम से करवाई जा सकेगी रजिस्ट्रेशन: अमित पंचाल

    0
    127

    होशियारपुर।कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए शुरु हुए कोविड वैक्सीन के तीसरे पढ़ाव के दौरान 60 वर्ष या इससे अधिक आयु वर्ग के लोगों व 45 व 59 वर्ष तक के अलग-अलग बीमारियों से ग्रस्त लोगों के टीकाकरण के लिए रजिस्ट्रेशन अब जिले के सेवा केंद्रों के माध्यम से भी हो सकेगी।
    अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर अमित कुमार पांचाल ने इस संबंधी जानकारी देते हुए बताया कि आनलाइन पोर्ट कोविन 2.0 पर अपने आपको रजिस्टर करने से असमर्थ लोगों की सुविधा के लिए पंजाब सरकार की ओर से यह रजिस्ट्रेशन जिले के 25 सेवा केंद्रों में शुरु कर दी गई है। उन्होंने बताया कि रजिस्ट्रेशन के लिए आवेदक को आयु के सबूत के तौर पर अपना फोटो आई.डी कार्ड लाना पड़ेगा  व यदि कोई व्यक्ति किसी बीमारी से ग्रस्त है तो उसको रजिस्टर्ड मैडिकल प्रैक्टिशनर की ओर से इस संबंधी दिया सर्टिफिकेट देना पड़ेगा जिसके बाद उसकी रिहायश के नजदीक टीकाकरण सैंटर के लिए रजिस्ट्रेशन हो सकेगी।
    टीकाकरण सैंटरों के बारे में जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि सिविल अस्पताल होशियारपुर व पुलिस लाइन अस्पताल, सिविल अस्पताल दसूहा सहित जिले में 17 सरकारी सैंटरों में सी.एच.सी बीनेवाल, भोल कलोता, मंड भंडेर, हाजीपुर, हारटा बडला, बुड्डाबढ़, भूंगा, सिविल अस्पताल गढ़शंकर, मुकेरियां के अलावा पी.एच.सी चक्कोवाल, पोसी व पालदी में टीकाकरण जारी है। इसके अलावा जिले में 7 प्राइवेट अस्पतालों में कोविड वैक्सीन लगाई जा रही है जिनमें आई.वी. अस्पताल होशियारपुर, अमन अस्पताल, मोदी अस्पाल, सैंट्रल अस्पताल, नारद अस्पताल, जे.जे. अस्पताल चिलड्रन व वूमैन वेलनेस सैंटर होशियारपुर के अलावा एस.एस. मैडी सिटी तलवाड़ा रोड, मुकेरियां में कोविड टीकाकरण किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि जरुरत अनुसार अन्य प्राइवेट संस्थाओं में भी टीकाकरण शुरु कर दिया जाएगा।
    लोगों को कोविड वैक्सीन लगवाने की अपील करते हुए अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि कोरोना की रोकथाम के लिए मौजूदा समय में यह टीकाकरण अति जरुरी है, जिसके लिए लोगों को अपने आप रजिस्ट्रेशन करवा कर टीकाकरण करवाना चाहिए। उन्होंने बताया कि तीसरे पढ़ाव के अंतर्गत जिले में अब तक 451 सीनियर सिटीजन्स व 45 कोमोरविड(अलग-अलग बीमारियों से ग्रस्त) व्यक्तियों के कोविड वैक्सीन लग चुकी है।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here