कोरोना में भी राजनीति करने वाली पार्टियाँ कर रही भारत का नाम दुनिया में बदनाम

    0
    137

    होशियारपुर, जनगाथा टाइम्स: (सिमरन)

    कोरोना के साथ इस समय लगभग सारी दुनिया जूझ रही हैं। भारत देश के साथ-साथ बाकी कई सभी देश इस वायरस की चपेट में आए हुए हैं। विदेशों में चाहे सरकार हो या विरोधी पक्ष हो वह जनता को इस वायरस से बचाने के लिए दिन रात एकजुट हो कर काम करके अपने देश के लोगों के साथ दूसरे देशों से आए विद्यार्थियों और लोगों के लिए अपना योगदान दे रहे हैं। भारत देश भी इस करोना वायरस की चपेट में आया हुआ हैं। यहाँ की सरकारें चाहे वह केंद्र सरकार हो या राज्यों की सरकारें भी काम कर रही हैं। भारत में कोरोना काल में भी राजनैतिक पार्टियाँ राजनीति करने से गुरेज नहीं कर रही, जिसके साथ भारत की कहीं न कहीं दुनिया में बदनामी हो रही हैं।

    बात करें केंद्र सरकार की, वह भी कम राजनीति नहीं कर रही। जहाँ उन की पार्टी की सरकार नहीं हैं, वहां विकास कामों के लिए तो भेदभाव किया जाता हैं परन्तु वैक्सीन को ले कर भेदभाव देखने को मिला। बात करें दिल्ली, पंजाब, मुंबई और ओर राज जहाँ भाजपा की सरकार नहीं हैं, वहां या तो वैक्सीन भेजी नहीं गई अगर भेजी भी गई हैं तो पूरी नहीं भेजी गई हालाँकि जहाँ सरकार भाजपा के साथ सबंधित हैं, वहां जरूरत से भी ज्यादा वैक्सीन भेजी गई। हालाँकि केंद्र सरकार वैक्सीन को विदेशों में सप्लाई करने की बात करती हैं परंतु अपने देश में ही वैक्सीन को पहुँचाने में कामयाब होती दिखाई नहीं दे रही। पंजाब की कांग्रेस सरकार का विशेष जिक्र करना बनता हैं, जिस ने वैक्सीन प्राईवेट अस्पतालों को अधिक पैसों में बेच कर कमाई का साधन बनाया जिसके साथ सभी तरफ सरकार पर कई तरह का सवाल उठे हैं, जिसके चलते पंजाब की साख भी कहीं न कहीं गिरी हैं।

    कुल मिला कर यह कहना बिल्कुल सही होगा कि कोरोना की आपदा के समय में अपनी ही राजनीति चमकाना जहाँ राजनैतिक पार्टियों के जमिर के मरने का संकेत देती हैं वहां ही यह जनता के हिमायती न हो कर अपनी कुर्सी और अपने चहेते के लिए काम करते हैं इस से सिद्ध हो जाता हैं परंतु राजनैतिक पार्टियाँ चाहे वह भाजपा हो, कांग्रेस हो, आम आदमी पार्टी हो या कोई ओर उनको यह बात हमेशा याद रखनी चाहिए कि आम जनता यदि चुप हैं तो इसका नाजायज फायदा न उठाते आम जनता की सेहत, कारोबार और ओर सुविधाएं मुहैया करवाने के लिए काम करे, जो कि बहुत जरूरी हैं।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here