उद्योग मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा ने श्री भगवान परशुराम चौक का भूमि पूजन कर करवाई शुरुआत

    0
    125

    होशियारपुर, जनगाथा टाइम्स: (सिमरन)

    उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री पंजाब सुंदर शाम अरोड़ा ने आज श्री भगवान परशुराम जयंती पर होशियारपुर में बनने जा रहे भगवान परशुराम चौक का भूमि पूजन कर इसकी शुरुआत करवाई। इस दौरान उन्होंने प्रदेश वासियों को भगवान परशुराम जयंती की बधाई देते हुए कहा कि इस चौक का निर्माण तीन माह में करवा दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से इस चौक का नामकरण श्री भगवान परशुराम चौक करने की मंजूरी पहले ही दे दी गई थी। उन्होंने कहा कि चौक का निर्माण श्री भगवान परशुराम सेना व अखिल भारतीय ब्राह्मण एकता परिषद की ओर से करवाया जा रहा है और पंजाब सरकार की ओर से 10 लाख रुपए की राशी मंजूर की गई हैं। उन्होंने कहा कि जरुरत पडऩे पर और राशी भी दी जाएगी।

    कैबिनेट मंत्री ने कहा कि जब उन्होंने मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से इस चौक के निर्माण की बात की तो उन्होंने कहा कि भगवान परशुराम जी के नाम पर भव्य चौक बनाया जाए और इसके लिए जिनता पैसे लगेंगे सरकार की ओर से दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि जिले के लोगों की काफी लंबे समय से मांग थी कि भगवान परशुराम जी के नाम पर चौक बनाया जाए, जिसको लेकर भगवान परशुराम सेना व अखिल भारतीय ब्राह्मण एकता परिषद ने पहल करते हुए इस चौक के निर्माण का प्रयास किया, जिसमें पंजाब सरकार की ओर से पूरा सहयोग किया जा रहा हैं। उन्होंने श्री भगवान परशुराम सेना व अखिल भारतीय ब्राह्मण एकता परिषद के अध्यक्ष आशुतोष शर्मा व उनकी संस्था के सभी सदस्यों को बधाई देते हुए कहा कि उनकी ओर से पुण्य का जो कार्य किया जा रहा हैं व आने वाली पीढ़ियों का मार्ग दर्शन करेगा।श्री भगवान परशुराम सेना के अध्यक्ष आशुतोष शर्मा ने कहा कि इस पुण्य कार्य में पंजाब सरकार का पूरा सहयोग रहा हैं, जिसके चलते इस भव्य चौक का निर्माण कार्य शुरु हो रहा है। उन्होंने कहा कि चौक में श्री भगवान परशुराम के श ों (फरसों)को स्थापित किया जाएगा।

    इस मौके पर मेयर नगर निगम सुरिंदर कुमार, चेयरमैन इंप्रूवमेंट ट्रस्ट होशियारपुर एडवोकेट राकेश मरवाहा, डा. अरविंद पराशर, रोहित रावल, अभिषेक ऐरी, वनिता शर्मा, पूजा वशिष्ट, राजीव शर्मा, योगेश चौबे, अजय शर्मा, राजन शर्मा, हरीश कुमार, पंकज बेदी, वरुण, सुनील पराशर, बिंदू ऐरी, गोपाल वर्मा, प्रियवत शर्मा के अलावा अन्य गणमान्य भी मौजूद थे।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here