अरोड़ा ने गांवों की पंचायतों को कैटल शैड निर्माण की मंजूरी के सैंक्शन लैटर सौंपे

    0
    136

    होशियारपुर, जनगाथा टाइम्स: (सिमरन)

    उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री पंजाब सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में विकास कार्यों की रफ्तार को और तेज कर दिया गया हैं, जिसके अंतर्गत दुधारु पशु रखने वाले पशु पालकों के लिए कैटल शैडों का निर्माण किया जा रहा हैं। वे होशियारपुर विधान सभा क्षेत्र के अंतर्गत गांवों की पंचायतों को कैटल शैड के निर्माण के लिए मंजूर हुई राशी के सेंक्शन लैटर सौंपने के दौरान संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से कैटल शैड निर्माण में सहायता देने के ग्रामीण क्षेत्रों के छोटे व मध्यम किसान जिनके पास दुधारु पशु हैं को लाभ दिया गया हैं।

    कैबिनेट मंत्री ने कहा कि होशियारपुर विधान सभा क्षेत्र में एक करोड़ 64 लाख 55 हजार रुपए की लागत से 262 कैटल शैडों का निर्माण किया जा रहा हैं, जिनमें होशियारपुर ब्लाक एक में 60 लाख 15 हजार रुपए की लागत से 92 व होशियारपुर ब्लाक दो में एक करोड़ चार लाख 40 हजार रुपए की लागत से 170 कैटल शैड बनाई जा रही हैं।

    सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि पंजाब सरकार की इस सहायता से जहां दुधारु पशु रखने वाले पशु पालकों के डेयरी धंधे को बल मिलेगा व वहीं उनकी आय में भी वृद्धि होगी। उन्होंने बताया कि पहले इस योजना के अंर्तगत 40:60 के अनुपात के अनुसार 40 प्रतिशत खर्च लाभार्थी की ओर से व 60 प्रतिशत सरकार की ओर से दिया जाता था परंतु इस वर्ष कोरोना महांमारी के मद्देनजर छोटे व मध्यम लाभार्थियों की मदद के लिए मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सारी राशी सरकार की ओर से खर्च करने की घोषणा कर दी हैं।

    इस मौके पर देहाती ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष कैप्टन कर्म चंद, राम लाल बैंस, सरपंच ठाकुर नरवीर नंदी, किरण मल्ही, सरपंच कुलदीप अरोड़ा, सतवीर कुमार सत्ती, सतिंदर सिंह, बिंदू शर्मा, जुगल किशोर, सुरिंदर पाल सिद्धू, सुदर्शन धीर, राजन शर्मा, महिंदर सिंह, लक्की, ज्ञान सिंह,जोगिंदर सिंह, बी.डी.पी.ओ अभय चंद्र, बी.डी.पी.ओ. हरबिलास सिंह, गुरदयाल सिंह, सोनी के अलावा अन्य लोग भी उपस्थित थे।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here