होली के दिन गायब हुए नौजवान का करनाल में मिला अधजला शव, हत्या की आशंका

    0
    65

     जनगाथा / फगवाड़ा /  फगवाड़ा के बाबा गद्दिया इलाके से होली पर्व पर रहस्यमय हालातों में गायब हुए 11वीं कक्षा के छात्र, जिसकी पहचान संयम गुप्ता के रूप में है, की लाश लावारिस हालत में करनाल में बलड़ी बाईपास पर झाडिय़ों के पास अधजली हालत में करनाल पुलिस को बरामद हुई है। करनाल पुलिस अधिकारियों ने अधजली हालत में मिले शव की पुष्टि की है। करनाल पुलिस थाना सदर के प्रभारी मनोज कुमार ने बताया कि पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हाऊस में रखवा दिया है। पुलिस ने घटनास्थल पर पड़ी कैरोसिन की बोतल को बतौर केस ऐवीडैंस कब्जे में ले लिया है।

    जानकारी के अनुसार करनाल के बलड़ी बाईपास स्थित मयूर ढाबे के पास वन विभाग के कर्मचारी सड़क किनारे कार्य कर रहे थे। इस दौरान उनकी नजर एक युवक के शव पर पड़ी, जिसकी सूचना उन्होंने तुरंत पुलिस को दी। मौके पर शव के पास कैरोसिन की खाली बोतल भी पड़ी हुई थी। ऐसी आशंका जताई जा रही है कि हो सकता है कि संयम गुप्ता की हत्या करने के बाद हत्यारों ने उसकी पहचान मिटाने हेतु उसकी लाश को कैरोसिन डालकर जलाया है लेकिन साथ ही यह आशंका भी है कि मृतक युवक ने कैरोसिन डालकर आत्महत्या कर ली हो। जानकारों की राय में मृतक की मौत का सच उसके शव की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही सामने आ सकेगा।

    फगवाड़ा के बाबा गद्दिया इलाके में छाया मातम
    संयम गुप्ता की मौत की खबर आने के बाद बाबा गद्दिया इलाके में स्थित उसके घर व आस-पास के क्षेत्रों में मातम छा गया है। लोगों ने बताया कि संयम गुप्ता बेहद होनहार युवक था और वह सभी से बेहद आदर व प्यार के साथ मिलता था। लोगों ने हैरानी जताते हुए कहा कि वे चकित हैं कि आखिर संयम गुप्ता के साथ ऐसा कैसे हो सक ता है।

    अभी करनाल पुलिस ने स्पष्ट नहीं किया है कि मामला हत्या का है या आत्महत्या का : एस.एच.ओ. 
    इस संबंधी एस.एच.ओ. सिटी भारत मसीह लद्दड़ ने बताया कि मृतक संयम गुप्ता की गुमशुदगी की रिपोर्ट पुलिस थाना सिटी में उसके परिजनों द्वारा दर्ज करवाई गई थी। इस दौरान फगवाड़ा पुलिस को करनाल पुलिस ने सूचित किया कि उनको संयम गुप्ता का अधजली हालत में शव बरामद हुआ है लेकिन ऑन रिकॉर्ड करनाल पुलिस मामले की जांच कर रही है। अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि संयम गुप्ता की हत्या हुई है या उसने खुद करनाल जाकर आत्महत्या कर ली है। फगवाड़ा के इस बहुचर्चित प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए फगवाड़ा पुलिस थाना सिटी से विशेष पुलिस टीम करनाल भेजी गई है जो करनाल पुलिस से संपर्क कर तथ्यों की जांच करेगी।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here