स्वास्थ्य विभाग की चेतावनी: स्वास्थ्य से खिलवाड़ करने वाले बर्दाश्त नहीं होंगे

    0
    51

    जनगाथा / फिरोजपुर /  स्वास्थ्य विभाग ने हलवाई यूनियन के साथ मीटिंग कर निर्देश दिए कि सभी हलवाई फूड सेफ्टी नियमों पर खरा उतरें और किसी भी सामान में मिलावट न करें, वरना ऐसे लोगों पर नियमों के मुताबिक सख्त कार्रवाई की जाएगी। जिला स्वास्थ्य अधिकारी राजिन्द्र मनचंदा के नेतृत्व में आयोजित मीटिंग में फूड इंस्पैक्टर मोहिन्द्र ढिल्लो ने हलवाइयों को विभागीय नियमों से अवगत करवाया। इस मौके पर हलवाई की दुकान की डी.एच.ओ. ने चैकिंग कर बरती जाने वाली शुद्धता को जाना और निर्देश दिए कि हाथ में दस्ताने और सिर को ढककर ही सामान बेचें।

    देसी घी के नाम पर बिक रहा डालडा 
    रा’य में दूध की चल रही कमी के चलते मिलावटखोरों ने सिर उठाना शुरू कर दिया है। हालात इस कद्र बदतर बने हुए हैं कि कुछ मिलावटखोर देसी घी के नाम पर लो फैट कुकिंग ऑयल को महंगे दामों पर बेचकर आम जनता के स्वास्थ्य से खिलवाड़ कर रहे हैं जिसके चलते आम नागरिकों का जहां आॢथक शोषण हो रहा है, वहीं अनेक बीमारियों का प्रसार भी हो रहा है।

    जल्द बनवाएं फूड सेफ्टी लाइसैंस
    सरकारी नियमों के मुताबिक खाद्य पदार्थ बेचने वाले लोगों के पास फूड सेफ्टी लाइसैंस होना जरूरी है ताकि वे विभागीय नियमों पर खरे उतर सकें। इसके बावजूद कुछ लोगों के पास ही ये लाइसैंस हैं। विभागीय अधिकारियों ने चेताया कि जल्द से जल्द ये लाइसैंस बनवाएं और जिनके पुराने हो चुके है उन्हें रिन्यू करवाएं।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here