ये दूसरी महिला मंत्री होंगी यूपी में बीजेपी का सीएम चेहरा

    0
    94
    Indian Foreign Minister Sushma Swaraj speaks during the meeting of the Foreign Ministers of China, Russia and India at Diaoyutai State guesthouse in Beijing Monday, Feb. 2, 2015. (AP Photo/Wu Hong, Pool)

    लखनऊ। नरेंद्र मोदी-अमित शाह दोनों ही यह बखूबी जानते हैं कि अगले साल होने वाले यूपी चुनाव पार्टी के लिए कितने अहम हैं। इसीलिए वह इसमें जीत हासिल करने के लिए कोई भी कसर नहीं छोड़ रहे हैं। यहीं वजह है कि यूपी में सीएम चेहरे के लिए कई नाम सामने आए लेकिन किसी पर भी फाइनल नहीं हुआ। पार्टी में योगी आदित्यनाथ और वरुण गांधी जैसे लोगों की दावेदारी और गृहमंत्री राजनाथ सिंह की इस पद के लिए अनिच्छा के बीच अब तक भाजपा वह चेहरा नहीं तलाश पाई। अब खबर है कि बीजेपी ने सुषमा स्वराज को यूपी का चेहरा बनाने का मन बना लिया है।

    सुषमा स्वराज पर मोदी को है भरोसा

    लेकिन भाजपा के एक शीर्ष नेता के अनुसार पार्टी ने वह चेहरा तलाश लिया है, जिसके नाम को आगे रखकर वह चुनाव में उतरेगी। पार्टी ने यूपी मिशन के लिए अपनी कद्दावर और अनुभवी नेता सुषमा स्वराज पर भरोसा किया है। बताया जा रहा है कि मध्यप्रदेश के विदिशा से सांसद सुषमा स्वराज के नाम पर आरएसएस की सहमति बन गई है। उनके नाम पर नरेंद्र मोदी और अमित शाह को भी कोई आपत्ति नहीं है। पार्टी के अन्य पहली पंक्ति के बड़े नामों में से कोई भी नेता ऐसा नहीं है, जो उनके नाम पर किसी तरह से आपत्ति जाहिर करे।

    इससे पहले स्मृति और वरुण का नाम था सामने

    बीजेपी की तरफ से स्मृति ईरान के नाम भी चर्चा में था लेकिन इसको लेकर आगे कोई बात नहीं बनीं। हालांकि कुछ दिन पहले यूपी में सीएम उम्मीदवार को लेकर बीजेपी के अंदर ही घमासान शुरू हो गया था। बीजेपी कार्यकर्ताओं ने एक पोस्टर बनाया था जिसमें कहा गया था कि स्मृति ईरानी नहीं वरुण गांधी अबकी बार। इससे पहले इलाहाबाद के बीजेपी कार्यकर्ताओं ने वरुण गांधी को यूपी में पार्टी का सीएम उम्मीदवार घोषित किये जाने की मांग की थी। इस मांग को जनता के सामने लाने के लिए बीजेपी के कुछ कार्यकर्ताओं ने वरुण गांधी के समर्थन में पोस्टर जारी किया था। इस पोस्टर के द्वारा वरुण गांधी के सीएम उम्मीदवार घोषित किये जाने की मांग गई थी। बीजेपी कार्यकर्ताओं ने जारी किए गए पोस्टर में केंद्रीय शिक्षा मंत्री स्मृति ईरानी पर निशाना साधते उनको बीमार बताया था। पोस्टर में लिखा गया था कि स्मृति ईरानी हुईं बीमार, उत्तर प्रदेश की यही पुकार, वरुण गांधी अबकी बार’’…. लक्ष्य- 333+।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here