सचिव जिला कानूनी सेवाएं अथारिटी की ओर से केंद्रीय जेल का किया गया औचक निरीक्षण

    0
    57

    होशियारपुर, जनगाथा टाइम्स: (रुपिंदर)

    सी.जे.एम-कम- सचिव जिला कानूनी सेवाएं अथारिटी अपराजिता जोशी की ओर से आज केंद्रीय जेल होशियारपुर का औचक निरीक्षण किया गया। इस दौरान उन्होंने जेल में हवालातियों व कैदियों की मुश्किलों को सुना व केंद्रीय जेल के अस्पताल का मुआयना किया। उन्होंने अस्पताल में डाक्टर की ओर से मरीजों के चैक करने के समय व अस्पताल में दाखिल हवालातियों व कैदियों का हाल चाल जाना।

    सचिव जिला कानूनी सेवाएं अथारिटी ने हवालातियों व कैदियों को इस कोविड-19 महांमारी की रोकथाम के लिए दो गज की दूरी बनाकर रखने, मास्क को अच्छी तरह से पहनने व साबुन से समय-समय पर हाथ धोने के बारे में विस्तार से बताया। इस दौरान जेल सुपरिटेंडेंट ने बताया कि एक हवालाती कोरोना पाजीटिव आया हैं, जिसको सिविल अस्पताल में दाखिल करवाया गया हैं व बाकी सभी हवालातियों की कोरोना रिपोर्ट नैगेटिव हैं। इसके अलावा उन्होंने केंद्रीय जेल की महिला बैरक में जाकर हवालाती महिलाओं के स्वास्थ्य के बारे में पूछा व विभाग की ओर से चलाई जा रही नि:शुल्क कानूनी सहायता की अलग-अलग योजनाओं से परिचित करवाया।

    अपराजिता जोशी ने जेल में खोले गए लीगल एड क्लीनिक में काम कर रहे लंबी सजा भुगत रहे पी.एल.वी से नि:शुल्क कानूनी सेवाएं मुहैया करवाने संबंधी दिशा निर्देश दिए। इसके अलावा उन्होंने आज लीड बैंक मैनेजर, होशियारपुर के अकाउंट आफिसर, बी.एस.एन.एल के अधिकारियों से 10 जुलाई को लगाई जाने वाली राष्ट्रीय लोक अदालत के बारे में अधिक से अधि केस राष्ट्रीय लोक अदालत में लगाने के बारे में दिशा निर्देश दिए ताकि आपसी रजामंदी से अधिक से अधिक केसों का फैसले के साथ-साथ समय व धन दोनों की बचत हो सकें।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here