शिकायत के बाद प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड के अधिकारियों ने किया राइस मिल का दौरा

    0
    72

    जनगाथा / गिद्दड़बाहा / पंजाब केसरी’ समाचार पत्र में  1 मार्च को ‘ ‘लोगों के लिए परेशानी का सबब बना बिना मान्यता प्राप्त चल रहा शैलर’ शीर्षक से प्रकाशित समाचार के बाद हरकत में आए पंजाब प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड के अधिकारियों ने आज गांव हुस्नर की मधीर रोड स्थित ढाणी के समीप बनी नीलकंठ राइस मिल का दौरा किया।

    पंजाब प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड बटिंडा के एस.ई. तेजिन्दर कुमार और एस.डी.ओ. दलजीत सिंह ने पहले शिकायतकत्र्ता ढाणी निवासियों के घरों का दौरा किया और उनकी मुश्किलें सुनीं। इसके बाद उक्त अधिकारियों की तरफ से उक्त नीलकंठ राइस मिल का दौरा किया गया।

    इस मौके पर एस.ई. तेजिन्दर कुमार ने बताया कि उक्त राइस मिल में प्रदूषण कंट्रोल यंत्र में कुछ खराबी होने के साथ-साथ, शैलर में पौधों आदि संबंधी कमियां पाईं गई हैं, जिसको दूर करने के लिए शैलर मालिकों को हिदायतें जारी कर दीं हैं। दूसरी तरफ उक्त शैलर के बाहर इकट्ठा हुए ढाणी निवासियों ने प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड बङ्क्षठडा के अधिकारियों को शैलर से बाहर जाते समय रोका और आज की गई कार्रवाई क सम्बंध मेंजानकादी मांगी।

    उधर अधिकारियों द्वारा की गई कार्रवाई से असंतुष्ट नजर आए ढाणी निवासियों ने उक्त शैलर को तुरंत प्रभाव के साथ बंद करने के लिए कहा जिस पर गांव निवासियों के दबाव में विभाग द्वारा यह लिख कर दिया गया कि जब तक शैलर दी गई कंडीशनों को पूरा नहीं करता तब तक इसमें प्रोडक्शन बंद रहेगी।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here