लुधियाना में गुरुद्वारा साहिब की बेअदबी, पाठ कर रही महिला के हाथ से छीन ले गए

    0
    83

    जनगाथा/ लुधियाना/ लुधियाना ऋषिनगर के वाई ब्लॉक इलाके में रविवार सुबह गुरुद्वारा श्री गुरु नानक देव में अंदर एक युवक घुस गया। उसने वहां पाठ कर रही महिला के हाथ से पवित्र ग्रंथ छीन लिया और भाग गया। जब महिला ने शोर मचाया तो वहां पाठ कर रहे सभी लोग उसके पीछे भागे। उन्होंने तुरंत आरोपी का पीछाकर उसे काबू कर लिया। इस दौरान आरोपी व्यक्ति ने पवित्र ग्रंथ गुटका साहिब के पन्ने फाड़ दिए थे। किसी ने इसकी जानकारी पुलिस को दी। सूचना के बाद डिप्टी कमिश्नर ऑफ पुलिस क्राइम, एडीसीपी 3 गुरप्रीत कौर पूरेवाल, एसीपी पश्चिमी गुरप्रीत कौर व थाना पीएयू के प्रभारी इंस्पेक्टर बृज मोहन पुलिस पार्टी के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने आरोपी युवक को वहां से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने मामले में भूपिंदर सिंह के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का मामला दर्ज किया है। पुलिस आरोपी को सोमवार को अदालत में पेश करेगी।

    थाना पीएयू के इंचार्ज इंस्पेक्टर बृज मोहन ने बताया कि गुरुद्वारा साहिब में रविवार सुबह कुछ महिलाएं बैठकर पाठ कर रही थीं। इसी दौरान पास रहने वाला आरोपी भूपिंदर सिंह गुरुद्वारा साहिब में घुस आया। उसने वहां पाठ कर रही महिला के हाथ से पवित्र ग्रंथ छीना और भाग निकला। महिला ने तुरंत शोर मचाया। सभी उसके पीछे भागे तो उसने कुछ पन्ने फाड़ दिए। लोगों ने उसे किसी तरह से काबू कर लिया। पुलिस के अनुसार आरोपी भूपिंदर सिंह गुरुद्वारा साहिब कमेटी के सदस्य का भाई है।

    वह काफी समय से गुरुद्वारा साहिब में सेवा भी कर रहा था। पारिवारिक बातों को लेकर वह कुछ समय से दिमागी रूप से परेशान चल रहा था। वह माइक की ऊंची आवाज को सुनकर कुछ अजीब सी हरकतें करता रहता था। रविवार सुबह भी अचानक वह अजीब हरकतें करने लगा और एक दम से महिला के हाथ से पवित्र ग्रंथ छीनकर भागने लगा। इंस्पेक्टर बृज मोहन ने बताया कि पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और उससे पूछताछ की जा रही है।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here