लहसुन की बोरियों के नीचे छुपा कर रखा 10 क्विंटल चूरा पोस्त बरामद, 2 गिरफ्तार

    0
    49

     जनगाथा  /  शाहकोट/जालंधर  /  जिला जालंधर देहाती की पुलिस द्वारा नशा तस्करों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत शाहकोट पुलिस ने कार्रवाई कर 2 बड़े नशा तस्करों को काबू कर उनके कब्जे से 10 क्विंटल चूरा-पोस्त, एक ट्रक तथा एक चोरी की स्कॉर्पियो गाड़ी बरामद की है। आज शाम एक प्रैस कॉन्फैंस के दौरान जिला पुलिस प्रमुख गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने बताया कि शाहकोट के थाना प्रभारी परमिंदर सिंह बाजवा ने एक गुप्त सूचना के आधार पर गांव रौंता के पास वीरान पड़े एक मैरिज पैलेस में छापेमारी कर 2 व्यक्तियों गुरजंट सिंह उर्फ जंड़ (32) पुत्र बगीचा सिंह बग्गा तथा नछत्तर सिंह (30) पुत्र बगीचा सिंह निवासी गांव दौलेवाला थाना फतेहगढ़ पंजतूर जिला मोगा को काबू कर उनके ट्रक (नं.-पी.बी.10-सी.जी.5193) की तलाशी ली तो उसमें लहसुन से भरी बोरियों के नीचे 50 बोरियों में छुपा कर रखा 10 क्विंटल चूरा-पोस्त बरामद हुआ। हर बोरे में 20 किलोग्राम चूरा-पोस्त था। मौके पर एक स्कॉर्पियो गाड़ी बरामद की गई। शाहकोट पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

    एक आरोपी पुलिस की पकड़ से बाहर
    नशे के काले कारोबार में शामिल इनका एक साथी गुरप्रीत सिंह पुत्र भोला निवासी गांव कासम भट्टी, थाना जैतों जिला फरीदकोट अभी तक पुलिस की पकड़ से बाहर है। पता चला है कि ये तीनों आरोपी मध्य प्रदेश से सस्ते भाव पर चूरा पोस्त लाकर लुधियाना में बेचते थे व लुधियाना में मकान किराए पर लेकर रह रहे थे।

    स्कॉर्पियो गाड़ी भी निकली चोरी की 
    पुलिस ने आरोपियों से जो स्कार्पियो गाड़ी बरामद की है, उसके बारे में पूछताछ करने पर गुरजंट सिंह उर्फ जंड़ तथा नछत्तर सिंह ने बताया कि यह गाड़ी उन्होंने किसी अन्य राज्य से चुराई थी। इसमें वे चूरा पोस्त को रख कर अलग-अलग जाली नंबर प्लेट लगा कर ग्राहकों को सप्लाई करते थे ताकि नंबर ट्रेस न हो सके।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here