योग से मुझे मानसिक और शारीरिक मजबूती मिलती हैं- रीना कपूर

    0
    44

    मुंबई, जनगाथा टाइम्स: (सिमरन)

    स्वस्थ और फिट रहना बेहद जरूरी हैं। दंगल टीवी के रंजू की बेटियां में नजर आने वाली रीना कपूर रोजाना योग करती हैं और कहती हैं कि यह उनकी दैनिक जीवन शैली का हिस्सा हैं। यह योग दिवस पर रीना साझा करती हैं कि कैसे योग सभी के लिए बेहद फायदेमंद हैं और प्रतिरक्षा बढ़ाने और तनाव को कम करने में भी मदद करता हैं।

    अपने विचार साझा करते हुए वे कहती हैं, “योग केवल आसन ही नहीं जीवन शैली भी हैं और यह बचपन से ही मेरी जीवनशैली रही हैं। इसने मुझे इतनी मानसिक और शारीरिक शक्ति दी हैं कि मैं वास्तव में इस ज्ञान को लोगों तक पहुंचाना चाहती हूं। योग आपको सभी से मुक्त करता हैं। मानसिक बीमारियों के प्रकार और जीवन में महत्वपूर्ण चीजों पर आपके दिमाग को केंद्रित करने में आपकी मदद करता हैं। अगर मैं कुछ दिनों तक लगातार योग नहीं करती, तो मुझे अच्छा नही लगता हैं।”
    रीना सभी से यह सुनिश्चित करने का आग्रह करती हैं कि योग का अभ्यास किया जाए और इसे दैनिक जीवन में शामिल किया जाए। उनका मानना हैं कि इस तरह के परीक्षण के समय में योग एक ऐसा अनिवार्य हैं जो आने वाली पीढ़ियों को बचाएगा। जबकि दुनिया अभी भी बेहतर जीवन शैली के तरीके खोजने की कोशिश कर रही है, योग एक पुरानी तकनीक हैं जो हमें जीवंत और सकारात्मक रखती हैं।

    रंजू की बेटियां एक मां, रंजू की दिल को छू लेने वाली और एक पितृसत्तात्मक समाज में 4 बेटियों की परवरिश का उनका संघर्ष की कहानी हैं। देखे रंजु की बेटीया रात 9.30 बजे केवल दंगल टीवी पर।

    दंगल टीवी केबल नेटवर्क और डीटीएच प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध हैं – डीडी फ्री डिश (चैनल नंबर 29), टाटा स्काई (चैनल नंबर 177), एयरटेल (चैनल नंबर 125), डिश टीवी (चैनल नंबर 119) सन डायरेक्ट (328) और वीडियोकॉन D2H (चैनल NO 106)।

     

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here