मोदी की पकौड़ा रोजगार योजना, युवाओं के साथ धोखा: सचदेवा

    0
    66

    जनगाथा / होशियारपुर : केंद्र की मोदी सरकार व पंजाब सरकार द्वारा लोगों को घर घर नौकरी देने का वादा किया था लेकिन केंद्र में सत्ता में आई भाजपा को चार साल हो चुके है लेकिन केंद्र सरकार द्वारा चार में बेरोजगारों को नौकरियां तो क्या देनी है नोटबंदी से नौकरियों को छीना है ऊपर से पीएम नरेंदर मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पकौड़ो की रेहड़ीलगाने को नौकरी देना बोल रहे हैं जिसका आम आदमी पार्टी ने कड़ा विरोध किया और आज आम आदमी पार्टी के दोआबा जोन के प्रधान परमजीत सिंह सचदेवा के मार्ग दर्शन पर यूथ विंग के नेताओं कर्मजीत बब्बू, मनी गोगिया, हरकिशन काजला की अध्यक्षता में सरकारी कालेज होशियारपुर के सामने आम आदमी नेताओं व वालंटियरों ने युवाओं को साथ लेकर पकौड़ो की रेहड़ी लगाई व लोगों को पकौड़े बेचे। इस रोष प्रदर्शन में सबसे खास बात ये रही की रेहड़ी पर युवाओं ने अपने डिग्री वाले काले कोर्ट व कैप लगाकर पकौड़े निकाले। इस दौरान आप द्वारा लगाये सलोगनों में रोजगार ते चलियां हथौड़ा बेचो चाह दे नाल पकौड़ा, के अलावा नो जॉब, नो जॉब पकौड़ा शॉप, पकौड़ा शॉप लिखें थे।
    इस दौरान आम आदमी पार्टी ने पंजाब सरकार के सीएम को भी आड़े हाथों लेते हुए कैप्टन अमरेंदर द्वारा घर घर नौकरी के वादे को कहा अब ये बातें मात्र कागजों व माईकों तक ही सीमित रह गई हैं।
    इस दौरान दोआबा प्रधान परमजीत सिंह सचदेवा ने कहा िक केंद्र की भाजपा और राज्य की कांग्रेस सरकार चुनावों से पहले लोगों को झूठे वादे कर सत्ता में आई थी। केंद्र सरकार को सत्ता में आये चार साल से ज्यादा का समय हो गया और केंद्र सरकार ने हर साल दो करोड़ नई नौकरियां देने का वादा किया था लेकिन अब केंद्र सरकार को पता है एक साल में ये वादे तो पूरे नहीं हो सकते इसलिए पीएम मोदी ने पकौड़ों की रेहडिय़ों का ब्यान देकर बेरोजगार युवाओं से भद्दा मजाक किया है। उन्होंने कहा ये ही नहीं इस ब्यान का भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने भी राज्य सभा में सहमति जताई। उन्होंने कहा अमित शाह को पकौड़ों की जगह ये बताना चाहिए की उनके बेटे की आमदनी इतने कम समय में 16500 गुणा कैसे बढ़ गई और ये फार्मुला वे युवाओं को बताएं तांकि युवाओं को डिग्रियां लेने के बाद पकौड़ों की रेहड़ी लगानी ही न पड़े।
    उन्होंने कहा कि पंजाब की कांग्रेस सरकार के सीएम कैप्टन अमरेंदर सिंह ने सत्ता में आने से पहले शपथ ली थी कि वो सत्ता में आने के बाद घर घर में नौकरी देंगे और बेरोजगार युवाओं को 2500 रूपये मासिक बेरोजगारी भत्ता देंगे लेकिन अब सत्ता में आने के बाद सब कुछ कागजों व ब्यानबाजी में रह गया। उन्होंने कहा अब कैप्टन सरकार युवाओं को अपने बाईकों को रजिस्ट्रर्ड करवा उसे बाईक टैक्सी बनाने की बातें कर रही हैं। उन्होंने कहा न नई नौकरियां दी और न रोजगार भत्ता उल्टा कांग्रेस सरकार थर्मल प्लांट बंद कर लोगों से उनके रोजगार छीन ही रही हैं।
    सचदेवा ने कहा कि देश में 70 साल हो गये सरकार आती गई और चली गई लेकिन देश वहीं का वहीं हैं। वैसे तो केंद्र सरकार देश को डिजीटिल इंडिया बनाने की बात कर रही है मगर युवाओं को पकौड़ो की रेहडिय़ां लगा कैसे डिजीटल इंडिया का सपना पूरा होगा ये समझ से परें है। उन्होंने कहा नोटबंदी के बाद देश की जीडीपी में 2 प्रतिशत तक गिरावट आई और नौकरियां देने की बजाए नोटबंदी के बाद 2 करोड़ लोगों को अपनी नौकरियों से हाथ धोना पड़ा हैं।
    सचदेवा ने कहा कि पंजाब के माता पिता अपने बच्चों को पढ़ा लिखा कर अब विदेशों में भेजने लगे है जिसके कारण आईलैटस सैंटरों का जगह जगह खुला सरकार के मुंह पर तमाचा है क्योंकि देश में नौकरियां नहीं है बच्चें विदेशों में जाकर ही सैट्ेल हो और पंजाब में जिस प्रकार नशों का मक्कडज़ाल फैला उससे हर मां बाप अपने बच्चें को बचाना चाहता हैं।
    इस अवसर पर सिटी प्रधान मदन लाल सूद, रूरलप्रधान गुरविंदर सिंह पावला, वाईस जोन प्रधान गुरबिंदर सिंह आनंद, ब्लाक प्रधान पवन शर्मा, ब्लाक प्रधान मनीष ठाकुर,  जनरल सेक्रेटरी अजय वर्मा, जनरल सेक्रेटरी जसपाल सुमन, जगविंदर सिंह, गुरमुख सिंह, महिंदर सिंह संगा, नवजोत कौर, मोहिंदर लाल, अमित शर्मा, अमित नागी, जसदीप सिंह, राजवीर बल, पंकज गर्ग, गुरप्रीत साहनी, यादव, पवन सैनी, अनीष कमल, तरसेम सिंह, हरदीप सिंह, मनदीप सिंह, सुखविंदर सिंह, अजय, सुक्खी भी मौजूद थे।ं

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here