मदीना में ‘मस्जिदे नबवी’ के बाहर आत्मघाती हमला

    0
    82

    रियाद। सऊदी अरब इस्लाम के मदीना में एक आत्मघाती हमला हुआ। यह हमला पैगंबर की मस्जिद (मस्जिदे नबवी) के बाहर हुआ। एक टीवी चैनल के मुताबिक पार्किंग स्थल में आग लगी जिसके पास एक लाश पड़ा हुआ है। इस धमाके में अब तक चार लोगों की जान गई और कई गंभीर रूप से घायल हुए हैं।

    मदीना में दो अलग-अलग जगह पर हुए धमाके

    यह धमाका मस्जिदे नबवी के सुरक्षा बलों के पार्किंग क्षेत्र में हुआ है। सऊदी अरब के दो शहरों में सोमवार शाम को एक साथ दो धमाके हुए हैं। कातिफ और मदीना दोनों जगह मस्जिद के पास ये धमाके हुए हैं। दो अलग-अलग जगह हुए धमाकों में दो लोगों की मौत हुई है।

    पहला धमाका कातिफ में हुआ। जबकि दूसरा धमाका मदीना में हुआ, जहां एक आत्मघाती हमलावर ने पैगंबर की मस्जिद (मस्जिदे नबवी) के पास विस्फोट कर खुद को उड़ा लिया।

    दो अन्य हमलावरों ने आज सुबह शाही स्थल के समीप खुद को उड़ा लिया। इस स्थल को पूर्व में सुन्नी आतंकवादियों के इस्लामिक स्टेट ग्रुप ने निशाना बनाया।

    शिया बहुल क्षेत्र कातिफ में निवासियों ने बताया कि एक आत्मघाती हमलावर ने उस मस्जिद के बाहर अपने को उड़ा लिया जहां अल्पसंख्यक समुदाय के लोग जाते हैं।

    इससे पहले सोमवार सुबह सउदी अरब के ही लाल सागर के तट पर स्थित जेद्दाह शहर में अमेरिकी वाणिज्यिक दूतावास के निकट एक आत्मघाती हमला हुआ।

    बता दें कि मदीना इस्लाम धर्म में सबसे पवित्र मानी जाने वाली जगह है। यहां नबी मोहम्मद साहब ने अपनी जिंदगी गुजारी थी। हज के दौरान यात्रियों को मदीना ज़रूर लेकर जाया जाता है।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here