बेहतर होगी शिक्षा व्यवस्था तभी देश करेगा तरक्की : कैबिनेट मंत्री अरोड़ा

    0
    143

    होशियारपुर (रुपिंदर )  स्कूल वह स्थान है जो समाज का वैचारिक नेतृत्व करता है और यहीं से पढ़ कर विभिन्न क्षेत्रों में लोग समाज व देश का नेतृत्व करते हैं। इस लिए देश की तरक्की के लिए बेहतर शिक्षा व्यवस्था होना बहुत जरु री है। यह विचार उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री पंजाब श्री सुंदर शाम अरोड़ा ने आज सर्वहितकारी विद्या मंदिर स्कूल होशियारपुर को स्कूल विकास के लिए 5 लाख रु पये का चैक सौंपते हुए रखे। इस दौरान उन्होंने स्कूल के सबसे पुराने कर्मचारी श्री श्याम बिहारी जो कि ड्राइवर हैं, के हाथों स्कूल प्रबंधक कमेटी को उक्त राशी का चैक दिलवाया। श्री अरोड़ा ने कहा कि कहा कि जब भी स्कूल को किसी तरह की जरु रत होगी सरकार की ओर से पूरी मदद की जाएगी। इससे पहले स्कूल प्रबंधक कमेटी के सदस्यों के अलावा स्कूल प्रिंसिपल ने श्री अरोड़ा का स्कूल में आने पर स्वागत करते हुए आभार व्यक्त किया।

    –  स्कूल के सबसे पुराने कर्मचारी के हाथों कैबिनेट मंत्री ने दिलवाया प्रबंधक कमेटी को 5 लाख रु पये का चैक
    – कहा, पंजाब सरकार शिक्षा व्यवस्था को और मजबूत करने के लिए वचनबद्ध

    कैबिनेट मंत्री श्री सुंदर शाम अरोड़ा ने उपस्थित विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि होशियारपुर जिले ने हमेशा शिक्षा के क्षेत्र में न सिर्फ देश बल्कि विदेशों में भी नाम कमाया है, इस लिए सभी विद्यार्थी कड़ी मेहनत कर स्कूल का नाम रोशन करें। उन्होंने विद्यार्थियों को अपने अध्यापकों, माता-पिता व बड़ों का सम्मान करने के लिए कहा, साथ ही अध्यापकों को भी आग्रह किया कि वे भी अपनी जिम्मेदारी समझते हुए बच्चों को सही शिक्षा व संस्कार दें। उन्होंने स्कूल प्रबंधक कमेटी की प्रशंसा करते हुए कहा कि सर्वहितकारी स्कूल अपने अनुशासन व बेहतरीन शिक्षा पद्धति के लिए प्रसिद्ध है। उन्होंने कहा कि उन्हें काफी खुशी महसूस होती है कि सर्वहितकारी जैसे स्कूल बच्चों को अच्छी शिक्षा के साथ-साथ अच्छे संस्कार व नैतिक मूल्यों का पाठ भी पढ़ाते हैं।
    कैबिनेट मंत्री श्री अरोड़ा ने कहा कि मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार शिक्षा व्यवस्था को और मजबूत करने के लिए वचनबद्ध है। उन्होंने कहा कि इसी कड़ी के अंतर्गत होशियारपुर के सरकारी स्कूलों को सभी मूलभूत सुविधाएं भी उपलब्ध करवाई जा रही है। इस दौरान स्कूल प्रबंधक कमेटी की ओर से कैबिनेट मंत्री श्री अरोड़ा को विशेष तौर पर सम्मानित भी किया गया और स्कूल को सहयोग राशी देने के लिए धन्यवाद भी प्रकट किया। इस दौरान जिला शिक्षा अधिकारी(से) श्री बलवीर सिंह, शहरी कांग्रेस अध्यक्ष एडवोकेट राकेश मरवाहा, स्कूल प्रबंधक कमेटी के संरक्षक श्री संजीव सूद, प्रधान श्री सुरेश चोपड़ा, स्कूल की प्रिंसिपल श्रीमती शैली शर्मा, मैनेजर श्री मुकेश नैय्यर, पार्षद श्रीमती रजनी डडवाल, पार्षद श्री सुरिंदर पाल सिद्धू, श्री रमेश डडवाल, श्री राजवंत सिंह, श्री संजीव खुराना के अलावा अन्य गणमान्य भी उपस्थित थे।
    —–

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here