पंजाब बोर्ड के ओपन स्कूल में दाखिला चाहिए, करें आवेदन

    0
    104

    पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड ने पंजाब ओपन स्कूल के लिए दसवीं और बारहवीं में दाखिला प्रक्रिया शुरू कर दी है। 23 जुलाई तक विद्यार्थियों को दाखिला फार्म भरने होंगे। उसके बाद उन्हें लेट फीस जमा करनी पड़ेगी। जानकारी के मुताबिक बोर्ड ने इस बार भी विद्यार्थियों के लिए ऑनलाइन दाखिला फार्म भरने की सुविधा दी है।

     साथ ही आगाह किया है कि विद्यार्थी ध्यान से फार्म भरें। क्योंकि पिछले साल बोर्ड के पास आए ऑनलाइन दाखिला फार्म में बहुत सी गलतियां थीं। स्टूडेंट्स को दाखिला फार्म भरने के लिए बोर्ड की वेबसाइट पर जाकर ओपन स्कूल लिंक पर जाना होगा। वहां वे श्रेणीवार फार्म भर सकते हैं।

    दसवीं केलिए फीस 1800 रुपये और बारहवीं के लिए 2100 रुपये रखी गई है। लेकिन 23 जुलाई तक फार्म न भरने वालों को लेट फीस भरनी होगी। पांच सौ रुपये लेट फीस के साथ दस अगस्त और एक हजार रुपये लेट फीस केसाथ 24 अगस्त तक फार्म भरे जा सकते हैं। बोर्ड ने इस बार विद्यार्थियों को तीन में से कोई एक स्टडी सेंटर चुनने की छूट भी दी है।

    साथ ही आगाह किया है कि स्टडी सेंटर का चुनाव विद्यार्थी ध्यान से करें। एक बार स्टडी सेंटर अलॉट करने के बाद उसमें बदलाव नहीं किया जाएगा। दाखिला फार्म की प्रक्रिया पूरी होने के सात दिन के अंदर विद्यार्थियों को अलॉट किए गए स्टडी सेंटर से संपर्क करना होगा। प्रॉस्पेक्टस और फीस की जानकारी बोर्ड की वेबसाइट पर उपलब्ध है।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here