निरंकार का एहसास ही परम आन्नद है:  – सद्गुरू माता सुदीक्षा जी

    0
    48
    होशियारपुर (रुपिंदर) – प्यार सजाता है गुलशन को और नफरत वीरान करे। इस प्यार के भाव को लेकर आज निरंकारी सद्गुरू माता सुदीक्षा जी महाराज की अध्यक्षता में हुए विशाल मोहाली के वाई0र्पी0एस चैक में आयोजित विशाल निरंकारी सन्त समागम में पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश व जम्मू कश्मीर से आए श्रद्वालुओं को संबोधन करते हुए कहे। यह जानकारी संत निरंकारी मंडल के मीडिया सहायक मनप्रीत सिंह ने दी। 
    सद्गुरू माता जी ने फरमाया कि आज यहां जो विशाल स्वरूप नजर आ रहा है, यहां हर स्वास मे ंनिरंकार का एहसास करके इस परम आन्नद को प्राप्त कर रहे हैं और इस प्रकार का परम आन्नद लंबे समय तक कायम रहता है। उन्होंने कहा कि हाल ही में दशहरा का त्यौहार सबने मनाया है। उन्होंने कहा कि सब ने रावण के किरदार की बात की। रावण की जब बात आती है, तो अहंकार की बात आती है। दूसरी तरफ नम्रता की बात आती है। ये हम पर  है कि हम क्या चयन करते हैं। क्योंकि एक मयान में दो तलवारें नहीं समा सकती। जरूरत है मन को स्वच्छ रखने की। अच्छे गुणों को धारण करें ताकि बुरी कुरीतियों से बचे रहें।
    उन्होंने आगे फरमाया कि हमें ऐसा जीवन जीना है, जिससे की निरंकारी मिशन से जुड़ने का प्रमाण नहीं देना पड़े बल्कि ऐसा जीवन जीएं की जीवन ही प्रमाण बन पाएं।
    उन्होंने समालखा की धरा पर नवंबर में होने वाले 71वें वार्षिक निरंकारी सन्त समागम का जिक्र करते हुए कहा कि सभी सन्त स्वस्थ रहें। जिससे कि सभी सन्त समागम में पहुंच कर समागम की शोभा बढाएं।
    इस अवसर पर श्री गोविंद सिंह जी, प्रधान, सन्त निरंकारी मंडल ने कहा कि सद्गुरू संसार में मानवता के कल्याण के लिए आता है और इस निरंकार प्रभु की जानकारी कराकर कल्याण करता है।
    इस अवसर पर चंडीगढ़ के जोनल इंचार्ज श्री के0के0 कश्यप ने सद्गुरू माता सुदीक्षा जी महाराज का मोहाली पहंुचने पर अभिनन्दन व धन्यवाद किया। उन्होंने मोहाली प्रशासन, पुलिस प्रशासन, गमाडा , जन स्वास्थ्य विभाग, प्रिंट व इलेक्ट्रानिक मीडिया व अन्य सभी विभागों का समागम को सफल बनाने के लिए धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि पंजाब, हिमाचल व जम्मू कश्मीर के श्रद्वालुओं के लिए बहुत सौभाग्य का अवसर है कि सभी को दर्शन देने सद्गुरू का मोहाली की धरा पर आगमन हुआ है। श्रीमती जोगिन्दर जोगी, मैंबर इंचार्ज, ब्रांच प्रशासन विभाग , सन्त निरंकारी मंडल, दिल्ली, यहां के संयोजक डाॅ श्रीमती जे0के0 चीमा ने सद्गुरू के यहां पधारने पर स्वागत किया।
     
    इस अवसर पर पंजाब के कैबिेनेट मंत्री बलबीर सिंह सि़़द्धू सहित शहर के कई गणमान्य व्यक्ति भी उपस्थित थेे।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here