नानकशाही कैलेंडर लागू होने से रोकने में RSS का कोई रोल नहीं

    0
    64

    जनगाथा / रूपनगर/श्री आनंदपुर साहिब /  नानकशाही कैलेंडर को लागू होने से रोकने के लिए आर.एस.एस. का कोई रोल नहीं है। यह बात तख्त श्री पटना साहिब के जत्थेदार इकबाल सिंह ने तख्त श्री केसगढ़ साहिब में पत्रकारों से बातचीत दौरान कही।

    होला मोहल्ला के कार्यक्रमों में शिरकत करने के लिए श्री आनंदपुर साहिब आए इकबाल सिंह ने कहा कि पाल सिंह पूरेवाल द्वारा बनाए गए नानकशाही कैलेंडर को तख्त श्री पटना साहिब तथा तख्त श्री हजूर साहिब द्वारा न कभी मान्यता प्रदान की गई है तथा न ही आगे प्रदान की जाएगी। श्री अकाल तख्त साहिब द्वारा आर.एस.एस. पर पाबंदी लगाए जाने के बावजूद एक तख्त के जत्थेदार होने के बावजूद आर.एस.एस. समागमों में शिरकत किए जाने संबंधी पूछे सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि वह बिना बुलाए किसी समारोह में नहीं जाते बल्कि उन्हें आर.एस.एस. की तरफ से विशेष तौर पर आमंत्रित किया जाता है।

    होला मोहल्ला के अवसर पर शिरोमणि कमेटी की तरफ से किए गए प्रबंधों संबंधी उन्होंने कहा कि श्री पटना साहिब में आयोजित समारोहों की तर्ज पर होला मोहल्ला समारोहों को यकीनी बनाया जाना चाहिए। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अगले वर्ष 13 जनवरी को 352 वर्षीय समारोह के लिए भी पहले की भांति उचित प्रबंधों का ऐलान किया है।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here