शहर में गायों को लावारिस छोड़ा तो मामला दर्ज करवाया जाएगा:अश्विनी गैंद

    0
    93

    -गाय को लावारिस छोडऩे वालों से थाना माडल टाउन में माफीनामा लिखवाकर दी चेतावनी
    होशियारपुर। नई सोच, वीर हकीकत राय सेवा समिति और राष्ट्रीय हिन्दू शिव सेना पंजाब द्वारा गठित किया गया गौ रक्षक एकता मंच की तरफ से शहर में डेयरी वालों द्वारा गायों को शहर में लावारिस छोडऩे वालों के खिलाफ कार्रवाई किए जाने का अभियान शुरु कर दिया है। एकता मंच की तरफ से आज एक डेयरी वाले द्वारा गाय को लावारिस छोडऩे पर गाय को अपने कब्जे में ले लिया और उसे लेने पहुंचे डेयरी मालिक खुशी राम के बेटे रामपाल के खिलाफ थाना माडल टाउन में कार्रवाई को कहा।
    इस संबंधी जानकारी देते हुए गौरक्षक प्रमुख कमल शर्मा कोठारी ने बताया कि आज सुबह बजरंग दल नेता लक्की ठाकुर द्वारा लावारिस घूम रही पालतू गाय को पकड़ा गया था। इसकी सूचना उनके द्वारा एकता मंच को दी गई। सूचना मिलते ही एकता मंच की तरफ से वे खुद (कमल कोठारी) व अश्विनी गैंद ने मौके पर पहुंच कर गायों को अपने कब्जे में लिया और गाय को लेने पहुंचे डेयरी वाले के कर्मियों को पुलिस के हवाले किया। कमल शर्मा ने बताया कि इस उपरांत वे कार्रवाई करवाने के लिए थाना माडल टाउन पहुंचे। जहां पर मोहल्ले के पार्षद सुरेश भाटिया बिट्टू व विकास सहदेव भी पहुंचे।
    पुलिस द्वारा डेयरी कर्मियों द्वारा डेयरी मालिक का पता बताए जाने पर पुलिस द्वारा उसे भी थाने में बुलाया गया। थाने पहुंचने पर एक तरफ जहां एकता मंच वाले आरोपी पर मामला दर्ज करने की मांग पर अड़े रहे वहीं दूसरी तरफ डेयरी वाले के साथ पहुंचे लोगों के कहने पर एक बार माफी देकर छोडऩे की बात कही गई। शहर के गणमान्य व्यक्तियों की बात मानते हुए एकता मंच द्वारा डेयरी मालिक से माफीनामा लिखवाकर और उसके द्वारा भविष्य में ऐसा न किए जाने की चेतावनी देते हुए माफी दी गई। एकता मंच के नेताओं ने कहा कि शहर में डेयरी वालों द्वारा अगर गायों को लावारिस छोड़ा गया तो उसके खिलाफ पशु अत्याचार धारा के तहत मामला दर्ज करवाया जाएगा। उन्होंने डेयरी पालकों से एक बार फिर से अपील की कि वे अपनी जिमेदारी को समझते हुए को लावारिस छोडऩे से परहेज करें ताकि उन्हें किसी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े। उन्होंने प्रशासन से भी अपील की कि वे भी ऐसे डेयरी मालिकों के खिलाफ कार्रवाई की पहल करे ताकि सड़क पर होने वाले हादसों एवं गायों की बेअदबी को रोका जा सके।
    फोट:- थाना माडल टाउन में गायों को लावारिस छोडऩे वालों पर कार्रवाई की मांग को लेकर बातचीत करते अश्विनी गैंद, कमल शर्मा कोठारी, लक्की ठाकुर व अन्य।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here