जस्टिन ट्रूडो ने प्रधान भाई गोबिन्द सिंह लौंगोवाल को दिया यादगारी सिक्का

    0
    68

     जनगाथा/अमृतसर / विगत दिवस श्री हरिमंदिर साहिब, श्री अमृतसर के दर्शन करने आए कनाडा के प्रधान मंत्री जस्टिन ट्रूडो ने शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रधान भाई गोबिंद सिंह लौंगोवाल को एक यादगारी सिक्का तोहफे के तौर पर दिया है। यह सुनहरी सिक्का जस्टिन ट्रूडो ने भाई गोबिंद सिंह लौंगोवाल को तब दिया, जब शिरोमणि कमेटी द्वारा उनको श्री दरबार साहिब के सूचना केंद्र में सम्मानित किया गया था। शिरोमणि कमेटी के मुख्य सचिव डा. रूप सिंह ने बताया कि कनाडा के प्रधानमंत्री और उनके परिवार को शिरोमणि कमेटी ने पंथक रिवायतों के अनुसार सम्मानित करते गुरु घर की बख्शीश सिरोपा, श्री साहिब और सचखंड श्री हरिमंदिर साहिब के सुनहरी मॉडल दिए थे।

    इसी दौरान जस्टिन ट्रूडो ने शिरोमणि कमेटी प्रधान भाई गोबिंद सिंह लौंगोवाल को तोहफे के तौर पर एक सुनहरी सिक्का दिया था, जिसे शिरोमणि कमेटी प्रधान भाई गोबिन्द सिंह लौंगोवाल ने खुशी-खुशी स्वीकार किया। उन्होंने बताया कि एक सुंदर बक्से में पैक करके दिए गए, इस सुनहरी सिक्के पर मैपल ट्री उकेरा हुआ है। उन्होंने कहा कि अब यह कीमती सौगात केंद्रीय सिख अजायबघर का हिस्सा बनेगी और इसको श्री हरिमंदिर साहिब में माथा टेकने आई संगत भी देख सकेंगी। इस दौरान ही डा. रूप सिंह ने कैनेडियन प्रधानमंत्री के श्री हरिमंदिर साहिब में माथा टेकने दौरान संगत द्वारा दिए गए भरपूर सहयोग के लिए धन्यवाद किया है।

    उन्होंने कहा कि संगत ने सिख बोले जयकारे बोल कर जस्टिन ट्रूडो का स्वागत कर भरपूर सहयोग दिया, जिसके लिए हम रोम-रोम से ऋणी हैं। संगत द्वारा स्वागत में निभाई गई औपचारिकता से सिख परंपराओं को बल मिलेगा परन्तु फिर भी यदि संगत को किसी तरह की समस्या आई हो तो वह क्षमा मांगते हैं।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here