जम्मू कश्मीरः LOC के पास एक और घुसपैठ की कोशिश हुई नाकाम, तलाशी अभियान जारी

    0
    77

    जनगाथा /  जम्मू /  जम्मू कश्मीर में सेना ने एक बार फिर से आतंकियों के नापाक मंसूबों पर पानी फेर दिया। राजौरी जिले के केरी और मंझाकोट सेक्टर में कुछ संदिग्ध आतंकी घुसपैठ की फिराक में थे लेकिन सेना की मुस्तैदी के चलते घुसपैठ को नाकाम कर दिया गया।

    इलाके में बड़े स्तर पर तलाशी अभियान चलाया दिया गया है। पुंछ के मेढ़र सेक्टर में भी सीमा पर कुछ संदिग्ध हरकत देखी गई जिसके बाद सुरक्षाबल चौकन्ना हो गए और सीमा से सटे इलाकों में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।

    बता दें कि सुंजवां हमले के बाद से आतंकी लगातार घुसपैठ करने की कोशिश कर रहे है। गौरतलब है कि कि उत्तरी कमांड के चीफ लेफ्टिनेंट जनरल डी अनबू ने बुधवार को मीडिया कर्मियों के सवालों के जवाब देते हुए बताया था कि मौजूदा समय में भी सीमा पार 400 से अधिक आतंकी घुसपैठ की फिराक में लांचिंग पैड पर बैठे हैं

    । उन्होंने कहा कि घुसपैठ को पूरी तरह रोक पाना संभव नहीं है, क्योंकि सीमा पार आतंकवादियों की तादाद कभी कम नहीं होती है। कश्मीर में जितने भी आतंकी मारे जाते हैं, उससे कई गुना ज्यादा प्रशिक्षण लेकर सीमा पर घुसपैठ करने के लिए तैयार रहते हैं।

    डी अनबू ने बताया कि मौजूदा समय में भी साउथ ऑफ पीर पंजाल में 185 से 220 और नार्थ ऑफ पीर पंजाल में 195 से 220 आतंकी घुसपैठ के लिए तैयार हैं। इनका नंबर कभी कम नहीं होता है। उन्होंने कहा कि हिज्बुल मुजाहिदीन, जैश-ए-मोहम्मद और लश्कर-ए-तैयबा अब घाटी में एक दूसरे से जुड़ कर काम कर रहे हैं।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here