खुलासाःआत्महत्या नहीं संयम गुप्ता की हुई थी हत्या,सोशल मीडिया पर इंसाफ दिलाने की गुहार

    0
    47

     जनगाथा /  फगवाड़ा  /  फगवाड़ा के बाबा गद्दिया इलाके में रहते सैनेटरी दुकान के मालिक पिंकी गुप्ता के पुत्र मृतक संयम गुप्ता, जिसकी गत दिनों गहन पहेलीपूर्ण हालात में अद्र्धजली हालत में लाश करनाल पुलिस को बलड़ी बाईपास पर मयूर ढाबे के करीब झाडिय़ों में लावारिस हालत में मिली थी, के मामले में आज तब नया मोड़ आया जब करनाल पुलिस ने आन रिकार्ड उक्त मामले को हत्या स्वीकार करते हुए अज्ञात हत्यारों के खिलाफ विभिन्न कानूनी धाराओं के तहत पुलिस केस रजिस्टर कर लिया।

    बता दें कि इससे पहले पुलिस इस मामले में अजीबोंगरीब तर्क दे इसे आत्महत्या का मामला करार दे रही थी, लेकिन जिस तर्ज पर उक्त लाश पुलिस को मिली और जिस भांति घटनास्थल पर सारे तथ्य पाए गए उसे देख उक्त प्रकरण पुख्ता तौर पर हत्याकांड प्रतीत हो रहा था।करनाल पुलिस ने अहम खुलासा करते हुए कहा कि हत्या का शिकार बने संयम गुप्ता के शव को पोस्टमार्टम के बाद उसके फगवाड़ा से संबंधित परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया है। इस मामले में अज्ञात व्यक्तियों पर हत्या व शव को खुर्द-बुर्द करने की एफ.आई.आर. रजिस्टर कर ली गई है और पुलिस अब उक्त हत्याकांड की विभिन्न पहलुओं से जांच कर रही है।

    हत्या का शिकार बने संयम गुप्ता के शरीर पर मारपीट के निशान नहीं पाए गए हैं, लेकिन उसकी लाश को ज्वलनशील पदार्थ जो संभवत: पैट्रोल हो सकता है, से जलाया गया है। मृतक के पिता सहित उसके अन्य परिजनों ने उसकी हत्या होने की बात कही है और इस संदर्भ में फगवाड़ा में घटे घटनाक्रम का ब्यौरा दे उसके फोन की कॉल डिटेल आदि संबंधी पुलिस को जानकारी मुहैया करवाई है। वहीं दूसरी ओर उक्त हत्याकांड को लेकर मृतक के परिजनों द्वारा एस.पी. फगवाड़ा पी.एस. भंडाल से मिलकर उनको सारी हकीकत से अवगत करवाया गया है। एस.पी. फगवाड़ा पी.एस. भंडाल ने बताया कि उन्होंने उक्त हत्याकांड संबंधी पुलिस थाना सिटी के एस.एच.ओ. भारत मसीह लद्दड़ को गहराई से जांच कर बनती पुलिस कारवाई मैरिट पर जल्द पूरी करने के आदेश जारी कर दिए हैं। पुलिस थाना सिटी के एस.एच.ओ. भरत मसीह लद्दड़ ने कहा कि हत्याकांड की जांच करनाल पुलिस द्वारा की जा रही है जो शिकायत हत्या का शिकार बने संयम गुप्ता के परिजनों ने पुलिस थाना सिटी को दी है वह उसे आधार बना पुलिस जांच कर रहे हैं।

    सोशल मीडिया पर इंसाफ दिलाने की गुहार 
    इसी बीच फगवाड़ा के उक्त बहुचॢचत हत्याकांड को लेकर सोशल मीडिया विशेषकर फेसबुक, व्हाट्सएप, यू-ट्यूब आदि पर हत्या का शिकार बने संयम गुप्ता को इंसाफ प्रदान करने की गुहार लगा उसके निकट दोस्तों व परिजनों ने बड़ा कैंपेन शुरू कर दिया है। वहीं एक ओर जहां संयम गुप्ता हत्याकांड को लेकर इसे कोई ऑनर किङ्क्षलग करार दे रहा है तो कोई कई प्रकार के अन्य अहम खुलासे कर रहा है। सोशल मीडिया पर इस सारे प्रकरण में अब तक रही पुलिस की कार्यशैली व भूमिका पर भी सवाल उठाए जा रहे हैं जो भारी चर्चा का केंद्र बना हुआ है। सयंम गुप्ता के परिवार वालों ने सोशल मीडिया के जरीय सभी देशवासियों से अपील की है कि मंगलवार को 9:30 उनके घर पहुंचे और इंसाफ मांगने में सहायता करें।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here